जानें दिल्ली विधानसभा में मुस्लिम विधायकों की संख्या कितनी है

delhi assembly muslim mla
delhi assembly muslim mla

जानें दिल्ली विधानसभा में मुस्लिम विधायकों की संख्या कितनी है

11 फरवरी, 2020 मंगलवार को आए दिल्ली विधानसभा के चुनाव में में आम आदमी पार्टी ने फिर से पिछले विधानसभा चुनाव के नतीजों को दोहराते हुए एक बड़ी जीत हासिल की है. जिसमें आम आदमी पार्टी ने 70 विधानसभा सीटों में से 62 सीटों पर जीत हासिल की. भाजपा ने भी पिछले चुनाव में 3 सीटें जीती थी, जिसमें बढोत्तरी करते हुए. इस बार 8 सीटों पर जीत हासिल की.

इस चुनाव में हिंदू-मुस्लिम मुद्दा भी हावी रहा. जब चुनाव की तैयरियां जोरो पर चल रही थी. उसी समय शाहिन बाग में नागरिकता कानून के विरोध में प्रदर्शन भी चल रहे थे. जिसमें भाजपा ने नागरिकता कानून के समर्थन में थी तथा आम आदमी पार्टी ने इस मुद्दे पर लगभग चुप्पी साध रखी थी. मुस्लिम बहुल क्षेत्रों से केजरीवाल को पूरा समर्थन भी मिला.

आम आदमी पार्टी के मुस्लिम बहुल क्षेत्रों से 5 मुस्लिम विधायक चुनकर दिल्ली की विधानसभा में आए. इस बार विधान सभा में 5 मुस्लिम विधायक हैं. चलिए जानते हैं. ये कौन सी विधानसभा सीट से हैं तथा कौन-कौन विधायक चुने गए.

यह भी पढ़ें: जानें क्या अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के किराएदारों का किराया माफ किया है

  1. ओखला विधान सभा से आप उम्मीदवार अमानतुल्लाह खान ने भाजपा के ब्रह्मा सिंह को हराया.
  2. सीलमपुर विधान सभा से आप उम्मीदवार अब्दुल रहमान ने भाजपा के कौशल कुमार मिश्रा को हराया.
  3. बल्लीमारान विधा सभा से आप उम्मीदवार इमरान हुसैन ने भाजपा की लता को हराया.
  4. मुस्तफाबाद विधान सभा से आप उम्मीदवार हाजी युनूस ने भाजपा के जगदीश प्रधान को हराया.
  5. मटिया महल विधान सभा से आप उम्मीदवार शोएब इकबाल ने भाजपा के रविन्द्र गुप्ता को हराया.

Today latest news in hindi के लिए लिए हमे फेसबुक , ट्विटर और इंस्टाग्राम में फॉलो करे | Get all Breaking News in Hindi related to live update of politics News in hindi , sports hindi news , Bollywood Hindi News , technology and education etc.