मुस्लिम महिलाओं ने योगी-मोदी को भेजी राखी

563
मुस्लिम महिलाओं ने योगी-मोदी को भेजी राखी
मुस्लिम महिलाओं ने योगी-मोदी को भेजी राखी

देशभर में रक्षाबंधन का त्यौहार सोमवार को बड़े ही धूमधाम से मनाया जाएगा। हिन्दू सभ्यता के प्रमुख त्यौहारों में से एक त्यौहार रक्षाबंधन का है। इस दिन बहनें अपने भाईयों को राखी बाधंती है और भाई अपनी बहनों को उपहार देते है। रक्षाबंधन को लेकर तमाम मान्यता है, जिसमें से एक यह भी है कि बहनें अपने भाई को राखी इसलिए बांधती है, ताकि भाई उनकी रक्षा करें।

यूपी की राजधानी लखनऊ की मुस्लिम महिलाओं ने प्रदेश के सीएम और देश के पीएम को राखी भेजी है। जी हाँ, चौंकिये मत, यूपी की राजधानी लखनऊ में रहने वाली मुस्लिम महिलाओं ने पीएम और सीएम को राखी भेजी है। महिलाओं ने न सिर्फ राखी भेजी है, बल्कि एक पत्र भी भेजा है। इसके साथ ही महिलाओं ने जिस लिफाफें में राखी भेजी है, उसके ऊपर संबोधन में भाई लिखा गया है। गौरतलब है कि मुस्लिम महिलाओं ने पीएम और सीएम को राखी तीन तलाक के मुद्दे के लिए भेजी है।

आपको बता दें क‌ि मुस्लिम महिलाएं केंद्र सरकार से तीन तलाक मुद्दे पर सख्त कानून बनाने की गुहार पहले भी लगा चुकी हैं। इस मामले में उन्हें केंद्र और राज्य सरकार से काफी उम्मीदें भी हैं। मुस्ल‌िम मह‌िलाओं को कहना है क‌ि कुरान में एक साथ तीन तलाक कहने की व्यवस्था नहीं है और इसका दुरुपयोग रोका जाना चाहिए। मुस्लिम महिलाओं के इस बात पर गौर किया जाए तो स्पष्ट होता है कि मुस्लिम महिलाओं को तीन तलाक पर लगाम लाने के लिए यूपी के सीएम और देश के पीएम पर बहुत ही उम्मीदें है, महिलाओं का मानना है कि पीएम और सीएम तीन तलाक के नाम पर होने वाले अपराध पर भी रोक लगाएंगे।

जैसाकि हम पहले ही बता चुकें है कि पीएम और सीएम को ये राखी तीन तलाक के मुद्दे पर महिलाओं के लिए किए जा रहे प्रयास की सराहना के तौर पर भेजी जा रही है।

बहरहाल, यूपी की मुस्लिम महिलाओं की तरफ से उठाया गया यह कदम तीन तलाक को रोकने में सफल हो पाता है या नहीं, यह तो वक्त ही बताएगा लेकिन खास बात यह है कि मुस्लिम विरोधी बताए जाने वाले सीएम योगी को मुस्लिम महिलाओं का पूरा सपोर्ट मिल रहा है।