नवाजुद्दीन सिद्दीकी की बहन की 26 साल की उम्र में इस वजह से हुई मौत

नवाजुद्दीन सिद्दीकी
नवाजुद्दीन सिद्दीकी की बहन की 26 साल की उम्र में इस वजह से हुई मौत
Monthly / Yearly free trial enrollment

अभिनेता नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी की बहन श्यामा तमशी सिद्दीकी का कैंसर से लंबी लड़ाई के बाद शनिवार को निधन हो गया। वह 26 साल की थीं। सैयामा तामसी सिद्दीकी को 18 साल की उम्र में स्तन कैंसर के एडवांस लेवल का पता चला था। इसके बारें में नवाजुद्दीन ने पिछले साल अपनी बहन के जन्मदिन पर बताया था।

नवाजुद्दीन सिद्दीकी बांग्लादेशी फिल्म निर्माता मोस्टोफा सरवर फारूकी की आगामी फिल्म ‘नो लैंड्स मैन’ की शूटिंग के लिए US में व्यस्त थे, जब उनकी बहन की मौत की खबर उन तक पहुंची। रविवार को उत्तर प्रदेश के बुढाना में नवाजुद्दीन सिद्दीकी के पैतृक गांव में उनकी बहन का अंतिम संस्कार किया गया।

पिछले साल अक्टूबर में, नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी ने अपनी बहन के 25 वें जन्मदिन पर बहन की कैंसर से लड़ाई के बारे में ट्वीट किया था और इस इमोशनल नोट में लिखा था: “मेरी बहन को 18 साल की उम्र में एडवांस स्टेज ब्रेस्ट कैंसर हो गया था, लेकिन यह उसकी इच्छा शक्ति और साहस था, जिसने उसके खिलाफ अपना स्टैंड बनाया सभी बाधाओं के बावजूद वह आज ज़िन्दगी जी रही है। वह आज 25 साल की हो गई और (है) अभी भी लड़ रही है।”

अगर फिल्मों की बात की जाए तो नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी को आखिरी बार कॉमेडी फिल्म ‘मोतीचूर चकनाचूर’ में देखा गया था, जिसमें उन्होंने अथिया शेट्टी के साथ अभिनय किया था। फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर ठंडी प्रतिक्रिया मिली। नवाज की अगली आने वाली फिल्म ‘बोलें चूड़ियां’ है।

यह भी पढ़े: आतंकवादी को मार POK में ही दफनाया, पाक सरकार को भनक तक नहीं

नवंबर में नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने नेटफ्लिक्स सीरीज ‘सेक्रेड गेम्स’ और यूके वेब सीरीज ‘मैकमाफिया’ का प्रतिनिधित्व करने के लिए न्यूयॉर्क में अंतर्राष्ट्रीय एमी पुरस्कारों में भाग लिया। जिसमे से सेक्रेड गेम्स ने सर्वश्रेष्ठ ड्रामा का खिताब जीता।