NDA में बयान बहादुरों की कमी नहीं : अब BJP पर CM नीतीश के MP के दिए बयान पर मचा बवाल

86

NDA में बयान बहादुरों की कमी नहीं : अब BJP पर CM नीतीश के MP के दिए बयान पर मचा बवाल

पटना।
जेडीयू सांसद गिरधारी यादव ने बीजेपी और केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी बिहार का विकास चाहती ही नहीं है। बीजेपी नेताओं को सिर्फ यहां के लोगों से वोट लेने भर से मतलब है। गिरधारी यादव ने यह भी कहा कि बगैर नीतीश के एनडीए ने 2014 में 31 लोकसभा सीट पर जीत हासिल की थी जब 2019 में नीतीश साथ थे तो 39 सीट पर कब्जा हुआ। इसके बावजूद मोदी सरकार बिहार के साथ न्याय नहीं कर रही।

आरजेडी के हैंगओवर से बाहर निकले गिरधारी यादव : BJP
जेडीयू सांसद गिरधारी यादव के बयान पर निखिल आनंद ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि यह एक दुर्भाग्यपूर्ण, शर्मनाक और दुखद बयान है। जिनको बिहार का विकास नहीं दिखे और बिहार के विकास में केंद्र की एनडीए सरकार की भूमिका नहीं दिखाई दे उनको क्या कहेंगे! ऐसे व्यक्ति को राजद के अपने पुराने दिनों के हैंगओवर से बाहर निकलना चाहिए। साथ ही ऐसे बयानवीरों को पुराने राजनीतिक खोल से बाहर निकलकर कुछ ज्यादा तथ्यपरक, हकीकत पसंद और भविष्य के प्रति आशावादी होने की जरूरत है। हालांकि गिरधारी यादव के बयान के बाद जेडीयू के नेताओं ने इसपर प्रतिक्रिया देने बजाय चुप्पी साध रखी है।

2016 में जब गिरधारी यादव बांका के बेलहर से जेडीयू विधायक हुआ करते थे तब जेडीयू ने उनपर कारण बताओ नोटिस जारी किया था। दरअसल उस वक्त आरजेडी नेता शहाबुद्दीन के जेल से रिहा होने के वक्त वह उनसे मिलने पहुंच गए थे। वहीं बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में बेलहर से जेडीयू प्रत्याशी मनोज यादव ने गिरधारी यादव पर आरोप लगाया था कि उनके प्रत्याशी बनाए जाने के बाद से ही सांसद गिरधारी यादव ने भितरघात करना शुरू कर दिया है और सिर्फ दिखावे के लिए पार्टी के पक्ष में बोलते है। मनोज यादव ने गिरधारी यादव और उनके भाई पर खुलेआम आरजेडी (RJD) उम्मीदवार के पक्ष में कार्य करने की शिकायत भी पार्टी में की थी।

नीतीश कुमार बीजेपी से अलग होने के लिए रास्ता तलाश रहे हैं : RJD
गिरधारी यादव पर आरजेडी नेता मृत्युंजय तिवारी का कहना है कि बिहार एनडीए में खींचतान जारी है और यह सरकार कुछ ही दिनों की मेहमान है। मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि नीतीश कुमार बीजेपी से अलग होने के लिए रास्ता तलाश रहे हैं। यही वजह है कि वह बीजेपी के साथ सरकार तो चला रहे हैं लेकिन कई मुद्दों पर बीजेपी का विरोध भी कर रहे हैं। आरजेडी नेता का कहना है कि चौधरी देवी लाल की जयंती पर ओम प्रकाश चौटाला द्वारा जींद में आयोजित रैली में जाने को लेकर नीतीश कुमार ने हामी भरी लेकिन फिर जाने से इंकार कर दिया।

आरजेडी नेता ने कहा कि अगर नीतीश कुमार बीजेपी के साथ है तो वह अपने राष्ट्रीय महासचिव केसी त्यागी को मोदी विरोधी मंच पर क्यों भेज रहे हैं। आरजेडी नेता का कहना है कि उत्तर प्रदेश चुनाव के बाद नीतीश कुमार बीजेपी से अलग हो जाएंगे। यही वजह है कि वह खुद को पीएम मैटेरियल और अपने सांसद और विधायकों से बीजेपी के खिलाफ बयान दिलवा रहे हैं। जिसका ताजा उदाहरण गिरधारी यादव का वह बयान है जिसमें उन्होंने बीजेपी के नेताओं पर वार किया है।

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News

Source link