भारत के नए कोच की तैयारी।

भारत के नए कोच की तैयारी।

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए नए कोच के लिए आवेदन आने शुरू हो गए है जिनमे सोशल नेटवर्किंग पर छाए रहने वाले पूर्व भारतीय दिग्गज बल्लेबाज वीरेंदर सहवाग का नाम भी सूची में आया है। क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद से वीरेंदर सहवाग लगातार ट्विटर पर सक्रिय रहते है। हाल ही में क्रिकेट टीम के कोच के पद के लिए भी सहवाग ने ट्विटर पर दो पंक्ति लिख आवेदन किया है।
बोर्ड से मिला जवाब
वीरेंदर सहवाग ने केवल दो पंक्ति में आवेदन लिख कर बीसीसीआई को भेज दिया जिस पर बोर्ड ने जवाब देते हुए सहवाग से पूरा बायोडाटा माँगा है। वीरू ने ट्वीट में लिखा है कि ‘मैं आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब का मेंटर हूँ और खिलाडियों के साथ पहले खेल भी चूका हूँ। इसके जवाब में बीसीसीआई ने सहवाग को विस्तृत आवेदन करे और बायोडाटा भेजने को कहा है।
कोचिंग का अनुभव नहीं है
आईपीएल-10 में भले ही सहवाग पंजाब टीम के मेंटोर रहे हो मगर कोचिंग का उन्हें अभी कोई अनुभव नहीं है और उन्होंने इतने अहम पद के लिए जिस तरह से आवेदन किया है, उसे देख कर यह बिलकुल नहीं लगता कि वो इतने अहम पद के लिए गंभीर है। हालाँकि उनको इस पद के लिए प्रबल दावेदार माना जा रहा है।
इनका नाम भी है सूची में
कोच के पद के उम्मीदवारों में माजूदा कोच अनिल कुंबले को सीधा प्रवेश दिया गया है। सहवाग के अलावा सनराइजर्स हैदराबाद के कोच टीम मूडी, इंग्लैंड के रिचर्ड पाइबस, अफगानिस्तान के भारतीय कोच लालचंद राजपूत और डोडा गणेश ने भी आवेदन किया है। अब देखना यह होगा भारतीय कोच के पद के लिए अब नया चेहरा किसका होगा।