GST पेशेवरों को सैलरी में मिली बढ़त और साथ ही मिला रहा बड़ा बोनस।

616
New plans new benefits
GST पेशेवरों को सैलरी में मिली बढ़त और साथ ही मिला रहा बड़ा बोनस।

जहां पूरे देश की इंडस्ट्रीज में इस साल एंप्लॉयीज को वेतन में कोई खास बढ़ोतरी नहीं मिल रही है, वहीं जीएसटी (गुड्स ऐंड सर्विसेज टैक्स) पेशेवर इस ट्रेंड को तोड़ रहे हैं। जीएसटी पेशेवरों को सैलरी में अच्छी बढ़ोतरी के साथ-साथ बड़ा बोनस भी मिल रहा है।

देश का सबसे बड़ा टैक्स रिफॉर्म जीएसटी 1 जुलाई से लागू होने जा रहा है। इससे जीएसटी सर्विस फर्मों ने अपने ग्राहकों को बदलते व्यापार, टैक्स की गतिशीलता समझने, इसके प्रभाव का मूल्यांकन करने और आवश्यक कार्रवाई करने के लिए एक बड़ा अवसर बनाया है।
हालांकि, स्थानीय बाजार में नए सिंगल टैक्स सिस्टम को नियंत्रित कर सकने वाले अनुभवी लोग केंद्र और राज्यों के अधिकारों के दोहरेपन की वजह से पर्याप्त नहीं हैं। इसी वजह से कंसल्टेंसी कंपनियां अन्य विभागों से टैलेंटेड लोगों को जीएसटी टीम में शामिल करने के लिए दबाव बना रही हैं।
इंडस्ट्री एग्जिक्युटिव्स के मुताबिक, PWC,KPMG, EY, डेलॉइट और ग्रांट थॉरटॉन जैसी कंपनियां अपनी एग्जिक्युटिव्स को जीएसटी टीम में शामिल होने पर 25 से 30 प्रतिशत तक सैलरी हाइक दे रहीं हैं। एग्जिक्युटिव्स ने बताया कि जीएसटी टीम को बोनस के साथ-साथ औसतन 20 प्रतिशत सैलरी हाइक मिला है। जबकि चार बड़ी कंपनियों में इस बार औसतन 12% बढ़ोतरी ही मिली है।