जिओ की यह पेशकश बाकी दूरसंचार कंपनियों के लिए खतरे की घंटी।

जिओ की यह पेशकश बाकी दूरसंचार कंपनियों के लिए खतरे की घंटी।

अपनी मुफ्त कॉल और मुफ्त डाटा से धूम मचाने वाली रिलायंस जिओ अब नए ऑफर के साथ लोगो के बीच आने वाली है। 80 फीसदी से भी सस्ती दरों पर इंटरनेट और कॉल सेवाएं दे कर बाजार में घमासान मचाने वाली जिओ अब सस्ते और सस्ती दरों के साथ ब्रॉडबैंड से धमाकेदार एंट्री लेने वाली है। जिओ जल्द ही पांच सौ रूपये में 100 जीबी डाटा पेश कर सकती है।

दिवाली पर आ सकते ये ऑफर
जिओ यह ऑफर दिवाली पर पेश कर सकती है, इस ऑफर में जिओ की दर पांच रूपये प्रति जीबी ब्रॉडबैंड डाटा पड़ेगी। जिओ यह ऑफर जल्द से जल्द लोगो तक पहुंचना चाहती है मगर अब तक की खबरों की माने तो दिवाली पर ये सेवाएं लोगो को मिल सकती है।

दूसरी कंपनियों के ऑफर
जिओ के इस ऑफर से दूरसंचार की बाकी कंपनियों पर गाज गिर गई है, अगर वर्तमान की स्थिति की बात करे तो एयरटेल अभी 899 रूपये में 60 जीबी ब्रॉडबैंड डाटा प्रदान कर रही है। जो की अभी लोगो को 15 रूपये प्रति जीबी पड़ रहा है। मगर जिओ के इस ऑफर को आता देख एयरटेल ने भी अपनी कमर कस ली है और नए ब्रॉडबैंड ग्राहकों को 1000 डाटा सालाना मुफ्त देने का दावा किया है।

बड़े शहरो में परीक्षण शुरू
जिओ ने देख के 10 बड़े शहरो में ब्रॉडबैंड सेवा का परीक्षण शुरू कर दिया है। विशेषज्ञों की माने तो जिओ की यह पेशकश बाकी सभी दूरसंचार कंपनियों के लिए खतरे की घंटी हो सकती है। परीक्षण सफल होते ही यह देश के बाकी हिस्सों में भी उतनी ही तेजी से लोगो की पहली पसंद बनेगा जैसे जिओ की सिम बनी थी।

बीएसएनएल है सबसे अव्वल
मोबाइल और वायरलेस इंटरनेट में पिछड़ने के बाद भी सरकारी कंपनी बीएसएनएल ब्रॉडबैंड में सबसे आगे है। सरकारी कंपनी बीएसएनएल के ग्राहकों की संख्या 1 करोड़ है जबकि एयरटेल के केवल 20 लाख के करीब ही ब्रॉडबैंड ग्राहक है।