Nilesh Shah की सलाह पर अमल करके आप भी जल्द बन सकते हैं करोड़पति

100


Nilesh Shah की सलाह पर अमल करके आप भी जल्द बन सकते हैं करोड़पति

नई दिल्ली
Nilesh Shah Kotak AMC: अगर आप भी शेयरों में निवेश कर पैसे कमाना चाहते हैं तो आप कोटक एएमसी के एमडी निलेश शाह की सलाह पर अमल कर सकते हैं। कोटक एएमसी के एमडी निलेश शाह ने कहा है कि शेयर बाजार के मौजूदा दौर में ऑटोमोबाइल स्टॉक में निवेश किया जाना चाहिए।

यह भी पढ़ें: VIL News: केंद्र सरकार के चार साल की मोहलत से बदलेगी वोडाफोन की किस्मत

हाइब्रिड कार पर बढ़ा फोकस
कोटक एएमसी के एमडी निलेश शाह ने कहा है कि देश की ऑटोमोबाइल कंपनियां अब पेट्रोल-डीजल कार से हाइब्रिड कार और इलेक्ट्रिक कार की तरफ शिफ्ट हो रही है। जो कंपनियां अपने कारोबार को हाइब्रिड कार की तरफ शिफ्ट कर रही हैं उनके शेयरों को इस समय लोअर लेवल पर खरीद कर भविष्य में शानदार मुनाफा कमाया जा सकता है।

कई चुनौती देख रहा ऑटो सेक्टर
निलेश शाह ने कहा है कि इस समय ऑटोमोबाइल सेक्टर कई चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है। इनमें चिप की शोर्टेज और कच्चे माल के भाव में इजाफे के साथ कमोडिटी की कीमत में तेजी जैसे मसले शामिल हैं। इस समय कंपनियां ठीक-ठाक मुनाफा कमाने की स्थिति में नहीं हैं, जबकि बाजार से मांग में कोई कमी नहीं है। इस वजह से आपको कार्ड के कई मॉडल खरीदने के लिए 6 महीने का इंतजार करना पड़ सकता है।

मोदी सरकार ने घोषित किया पैकेज

ऑटोमोबाइल सेक्टर के लिए एक अच्छी चीज यह है कि सरकार ने प्रोडक्शन लिंक इंसेंटिव (PLI) स्कीम शुरू की है। ऑटो और ऑटो कंपोनेंट सेक्टर का देश की जीडीपी में करीब 7 फ़ीसदी योगदान है। अगर बात भारत की मैन्युफैक्चरिंग जीडीपी की करें तो उसमें ऑटो और ऑटो कंपोनेंट सेक्टर की एक तिहाई हिस्सेदारी है।

सूचना पर तुरंत प्रतिक्रिया
दुनिया भर के शेयर बाजार सूचनाओं को बहुत जल्दी एक एब्जोर्ब कर उस पर प्रतिक्रिया देते हैं। अभी स्थिति 30 साल पहले जैसी नहीं है। एथनॉल की ब्लेंडिंग संबंधी खबरों को चीनी बनाने वाली कंपनियों के शेयरों में पहले ही एडजस्ट किया जा चुका है। अब शुगर कंपनियों के शेयर की कीमत मुनाफे में होने वाली वृद्धि के हिसाब से प्रतिक्रिया देगा। शुगर सेक्टर में भी कई ऐसी कंपनियां हैं जिनका प्रबंधन बेहतरीन है।

किस तरह की कंपनी देगी फायदा
कोटक एएमसी के एमडी निलेश शाह ने कहा है कि शेयर बाजार में निवेश कर कमाई करने के लिए जरूरी है कि आप उस तरह की कंपनियों की पहचान करें जो किसी दूसरी कंपनी के कारोबार में मदद पहुंचा सकती हैं। बड़े नाम वाली कंपनियों में के शेयरों में निवेश कर कमाई करना अब पुराने दिनों की बात हो गई है। लगातार बदलते तकनीक के इस दौर में उस तरह की कंपनियों की पहचान करने की जरूरत है जो दूसरी कंपनियों के कारोबार को बढ़ाने या प्रभावित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकती हैं।

यह भी पढ़ें: Rakesh Jhunjhunwala के निवेश वाले इन शेयरों में हिस्सेदारी क्यों बढ़ा रहे हैं म्यूचुअल फंड?

वारेन बफे के इंडिकेटर ने शेयर बाजार में बनाया डर का माहौल



Source link