मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का बयान कहा, जेडीयू और बीजेपी में राष्ट्रीय स्तर पर कोई भी गठबंधन नहीं

294

बिहार: बिहार में चुनाव को लेकर पार्टियों के बीच जो हड़कंप मची हुई इसको लेकर विपक्षी पार्टी दोनों दलों में निशान साधने का कोई भी मौका नहीं छोड़ती है. बिहार में लोकसभा सीट शेयरिंग को लेकर दोनों पार्टियों में हो रहे विवाद अब एक अलग लेवल पर पहुंच चुका है. अभी तक इस विवाद में जहां जेडीयू और बीजेपी के नेताओं के बयानबाजी देखने को मिलती थी अब इसमें खुद मुख्यमंत्री कूद चुके है.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का महागठबंधन पर बयान

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि जेडीयू और भाजपा का गठबंधन सिर्फ बिहार में हुआ है लेकिन राज्य के बाहर इस गठबंधन को लेकर कोई चर्चा नहीं हुई है. नीतीश ने महागठबंधन को लेकर यह साफ कर दिया है दोनों पार्टियों के बीच राष्ट्रीय स्तर पर ऐसा कोई भी गठबंधन नहीं हुआ है.

NO Alliance -

उन्होंने आगे कहा कि अगर हम राजनीतिक रिश्तों की भाजपा से बात करें तो मैं यह कहा देना चाहता हूं कि आप किसी पार्टी से एक जगह गठबंधन करें और दूसरे से दूसरी जगह पर यह बिलकुल भी संभव नहीं हो सकता है. इन्होंने इस दौरान बीजेपी में कई निशाने साधे है. उन्होंने बताया कि अगर आप जब किसी एक राजनीतिक पार्टी को चलाते है, या फिर उसके प्रमुख होते है तो आपको खासतौर पर ध्यान रखना होता है कि पार्टी से जुड़े लोगों की आखिरकार मंशा क्या है.

यह भी पढ़ें: बीजेपी पर आगामी चुनाव में दबाव बढ़ाने के लिए, आज ये दो बड़े नेता करने जा रहे हैं मुलाकात

नीतीश कुमार ने एक देश एक चुनाव पर कहा कि वैचारिक आधार पर एक-दूसरे का पक्ष 

वहीं नीतीश कुमार ने एक देश एक चुनाव के मामले में कहा है कि हम वैचारिक आधार पर एक-दूसरे का पक्ष लेते है. लेकिन इस बारे में आज वार्ता करें तो उसके लिए यह उचित समय नहीं है. उन्होंने कहा कि 2019 के चुनाव को भूल जाइए ऐसा 2024 में भी संभव नहीं है. इसके लिए कई तरह के प्रावधानों को त्यागना होगा. मैं इस दौरान यह साफ करना चाहता हूं कि एक देश एक चुनाव के लिए देशभर में वातावरण बनाने की काफी जरूरत है. तभी कहीं भविष्य में यह संभव हो सकेगा.

यह भी पढ़ें: जेडीयू एक बार फिर बीजेपी पर भारी, इन 3 राज्यों में खेला नया दांव