तीसरे बच्चे को नही मिलना चाहिए वोट का अधिकार : बाबा रामदेव

202

लोकसभा चुनाव 2019 के बाद एक बार फिर योग गुरु बाबा रामदेव अपने एक बयान के कारण चर्चा मे हैं. बाबा रामदेव ने बढ़ती हुई जनसँख्या को लेकर चिंता व्यक्त की है और इस मसले को लेकर कोई सख्त कानून बनाने की अपील सरकार से की है.

रविवार को एक प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए बाबा रामदेव ने कहा है कि सरकार को जनसँख्या नियंत्रण के लिए कानून बनाना चाहिए. सरकार को कोई ऐसा कानून बनाना चाहिए कि यदि किसी परिवार में तीसरे बच्चे का जन्म होता है तो उसे वोट देने का अधिकार नही मिलना चाहिए.

ramdev -

उन्होंने इस मुद्दे पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि अगले 50 वर्षो में भारत की जनसँख्या 150 करोड़ से अधिक नही होनी चाहिए, क्योंकि हमारा देश उसके लिए तैयार नहीं है. और यह केवल तभी संभव है जब सरकार ऐसा कानून बनाती है कि तीसरे बच्चे को वोट देने का अधिकार न हो और वो सरकार द्वारा प्रदत्त सुविधाओं का उपभोग न कर सके.

इसके अलावा बाबा रामदेव ने शराबबंदी के लिए भी कड़े नियम बनाने की बात कही. बाबा रामदेव ने इस्लामी देशों का उदाहरण देते हुए कहा कि जब उन देशो में शराब को बैन किया जा सकता है हमारे देश भारत में क्यों नहीं, ये ऋषियों की भूमि है और यहाँ पर शराब पूरी तरह बंद होना चाहिए.