बोरिंग करते वक्त जमीन से पानी नहीं आग निकली, बुझाने में फायर ब्रिगेड फेल, नाइट्रोजन गैस ने पाया काबू

582
बोरिंग करते वक्त जमीन से पानी नहीं आग निकली, बुझाने में फायर ब्रिगेड फेल, नाइट्रोजन गैस ने पाया काबू

बोरिंग करते वक्त जमीन से पानी नहीं आग निकली, बुझाने में फायर ब्रिगेड फेल, नाइट्रोजन गैस ने पाया काबू

हाइलाइट्स

  • पन्ना में बोरिंग के दौरान शासकीय बोरवेल ने उगली आग
  • स्कूल के सामने 50 फीट बोरिंग के बाद निकलने लगी आग
  • आग की लपटें इतनी तेज की फायर ब्रिगेड नहीं बुझा पाई
  • नाइट्रोजन गैस की मदद से आग पर पाया गया काबू

पन्ना
एमपी के पन्ना जिले में बोर करते हुए अचानक जमीन से आग निकलने (Borewell Spewing Strong Fire In Panna) लगी। इस दौरान हड़कंप मच गया। जमीन के अंदर से आग की लपटें इतनी तेज निकल रही थीं कि फायर ब्रिगेड की गाड़ियां भी बुझाने में बेअसर साबित हुईं। इसके बाद नाइट्रोजन की मदद से आग पर काबू पाया गया है। यह बोरवेल शासकीय है। जमीन से आग की इतनी तेज लपटें थीं कि आसपास के लोग डर गए।

दरअसल, पन्ना जिले के गुनौर तहसील अंतर्गत माध्यमिक स्कूल झुमटा में पानी निकालने के लिए विद्यालय में शासकीय राशि से बोरवेल कराया जा रहा है। मशीन से करीब 50 फीट बोरिंग हो जाने के बाद अचानक से आग निकलने लगी। इसके बाद भयानक आग लग गई। तत्काल स्थानीय लोगों ने गुनौर पुलिस और प्रशासन को सूचना दी। सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची। मगर आग पर काबू पाने में पूरी तरह से असफल रही है।

एमपी में आदिवासियों के दरवाजे पर पहुंचेगी सरकारी राशन, 16 जिलों में ‘मुख्यमंत्री राशन आपके द्वार’ योजना
कई घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद किसी तरह आग पर काबू पाया गया है। कयास लगाए जा रहे हैं कि इस स्थान पर कोई गैस का भंडार हो सकता है। जानकार अनुमान लगा रहे हैं कि पेट्रोलियम पदार्थ होने की वजह से ही वहां से आग निकली है। विभाग की तरफ से स्थानीय अधिकारियों को जानकारी दी गई है। विशेषज्ञ आकर यहां पर जांच करेंगे। फिलहाल गांव में दहशत का माहौल है। इस घटना में किसी के घायल होने की जानकारी नहीं है।

ग्वालियर में दिल्ली सीएम के हमशक्ल, बेचते हैं चाट पापड़ी, कहा- ‘अरविंद केजरीवाल से मिलना चाहता हूं’
गौरतलब है कि एमपी के कई इलाकों से इस तरह की खबरें आते रहती हैं। खास जंगली इलाकों से ज्यादा खबरें आती हैं। जहां बोर से निकल रहे पानी में आग लग जाती है। पिछले दिनों उज्जैन के शिप्रा नदी से धमाकों के साथ चिंगारी निकल रही थी। विशेषज्ञों ने वहां पहुंचकर इसकी जांच भी की थी।

यह भी पढ़ें: दिल्ली के कौन कौन से सरकारी अस्पतालों में IVF की सुविधा मिलती है ?

Today latest news in hindi के लिए लिए हमे फेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम में फॉलो करे | Get all Breaking News in Hindi related to live update of politics News in hindisports hindi newsBollywood Hindi News, technology and education etc.

Source link