भीड़ ने शक के आधार पर किन्नर को उतारा मौत के घाट

542
भीड़ ने शक के आधार पर किन्नर को उतारा मौत के घाट

पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी जिले में बच्चा चोरी होने के शक में भीड़ ने एक किन्नर की हत्या कर दी. बता दें कि यह घटना सोमवार की है. एक किन्नर को भीड़ ने इतना पीटा की उसकी जान चली गई. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. खबर मिलते ही पुलिस घटना स्थल पर पहुंची और पुलिस का कहना है कि हमने इस भीड़ से पीड़ित को बचा लिया था और उसे अस्पताल ले जाते समय रास्ते में ही उसकी मौत हो गई.

जलपाईगुड़ी के सब-डिविजनल पुलिस ऑफिसर का कहना है कि नगराकाटा में अपहरण किए जाने की अफवाहें फैलाई गई थी, लेकिन कोई भी अपहरण नहीं हुआ था. साथ ही उन्होंने कहा कि ये सब अफवाह है. इस मामले को देखते हुए पुलिस ऑफिसर देबाशीष चक्रवर्ती ने कहा कि “हम पीड़ित को बाहर निकालने में सफल रहे थे, लेकिन अस्पताल ले जाते वक्त उसकी मौत हो गई, बच्चा चोरी होने जैसी कोई भी घटना नहीं हुई है, ये लोगों द्वारा उड़ाई गई केवल अफवाह है.”

imgpsh fullsize anim 3 13 -

पुलिस ने मॉब लिंचिंग को लेकर लोगों को सचेत किया है. इतना ही नहीं लोगों सख्त चेतावनी देते हुए कहा है कि वह किसी भी हालतों में ऐसी अफवाहों पर यकीन न करें और न ही किसी तरह की कोई आवाज उठाएं. अगर आपको किसी पर भी संदेह होता है या किसी घटना का पता चलता है तो तुरंत ही गांव के मुखिया व स्थानीय पुलिस को सूचित करें.

यह भी पढ़ें : सोनभद्र हत्याकांड मामले में शामिल ये आरोपी चढ़े पुलिस के हत्थे

बता दें कि पश्चिम बंगाल और झारखंड के ग्रामीण इलाकों में इस तरह झूठी अफवाहें काफी फैलाई जाती है. लोग जागरूक न होने के कारण इन अफवाहों पर बहुत ही जल्दी यकीन भी कर लेते है. जिसके कारण कई बार एक निर्दोष व्यक्ति भीड़ का शिकार हो जाता है. इतना ही नहीं पुलिस अब इन इलाकों में मॉब लिंचिंग के खिलाफ लोगों में जागरुकता फैलाने का भी कार्य कर रही है.