जाने बिना राशन कार्ड वालों को दिल्ली में किस आधार पर राशन मिलेगा

delhi news
जाने बिना राशन कार्ड वालों को दिल्ली में किस आधार पर राशन मिलेगा ?

जाने बिना राशन कार्ड वालों को दिल्ली में किस आधार पर राशन मिलेगा ?

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को घोषणा की कि सरकार उन गरीबों को भी राशन मुहैया कराएगी, जिनके पास राशन कार्ड नहीं हैं, ताकि वे बंद के दौरान भूख से लड़ने में सक्षम हों। एक दो दिनों में तंत्र विकसित हो जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि जिन गरीबों के पास राशन कार्ड नहीं है, उनको भी सरकार मुफ्त राशन दिलवाने की व्यवस्था कर रही है, लेकिन जब तक राशन नहीं मिल रहा है, तब तक ऐसे लोग अपने आसपास, जहां पर सरकार ने खाने की व्यवस्था की है, वहां खाना खाकर अपना गुजारा कर लीजिए।

delhi news

उन्होंने कहा कि दो-चार दिन का समय दीजिए, आपके लिए भी मुफ्त राशन की व्यवस्था कर रहे हैं।इस बीच, केजरीवाल ने लाभार्थियों के बीच मुफ्त वितरण के लिए कथित तौर पर सामान बेचने के लिए उचित मूल्य की दुकान के मालिक के खिलाफ एफआईआर का आदेश दिया।

दिल्ली सरकार के खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री इमरान हुसैन जनकपुरी समेत दिल्ली में जगह-जगह राशन की दुकानों पर जाकर मुआयना कर रहे हैं। जनकपुरी के अंदर एक सरकारी राशन का कोटेदार, जिसके पास पूरा राशन आया था। लेकिन उसने 24 घंटे में ही सारा राशन बेच दिया और अपनी दुकान बंद कर भाग गया। केजरीवाल ने कहा कि इस संबंध में मैंने गृह सचिव से बात करके उसकी गिरफ्तारी के आदेश दिए हैं।

arvind kejriwal

यह भी पढ़ें : निजामुद्दीन के तबलीगी जमात के मरकज में शामिल 2000 कोरोना संदिग्ध देश भर में फैले, अब तक 6 की मौत

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कई लोग शुक्रवार और शनिवार को कौशाम्बी में अफवाहों के मद्देनजर इकट्ठा हुए थे कि बसों को उनके गांवों में ले जाने की व्यवस्था की गई थी। “स्थिति खतरनाक हो गई थी, लेकिन इसे कल से नियंत्रण में लाया गया है।

शहर भर में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है, और सभी क्षेत्रों के डीसी और डीसीपी को यह सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं कि उनके संबंधित क्षेत्रों में कोई भी अनावश्यक रूप से बाहर न आए।

Today latest news in hindi के लिए लिए हमे फेसबुक , ट्विटर और इंस्टाग्राम में फॉलो करे | Get all Breaking News in Hindi related to live update of politics News in hindi , sports hindi news , Bollywood Hindi News , technology and education etc