जाने मार्च से रामायण किस चैनल पर आएगी ?

रामायण
जाने मार्च से रामायण किस चैनल पर आएगी?

जाने मार्च से रामायण किस चैनल पर आएगी ?

कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते जो सन्नाटा सड़कों पर इस वक़्त है, कुछ वैसा ही वीराना तब नज़र आता था,जब अस्सी के अंतिम सालों में बड़े हो रहे लोगों को वो सुबह याद होंगी, जब बिना किसी कर्फ़्यू के रास्तों पर सन्नाटा पसर जाता था।

जब रामायण और महाभारत के दीवाने अपने-अपने घरों में लॉकडाउन हो जाया करते थे। एक बार फिर उसी दौर की यादें ताज़ा होने वाली हैं। कोरोना वायरस के कहर के चलते पीएम नरेंद्र मोदी ने देश को 21 दिन तक लॉकडाउन के आदेश दिए थे।

इस आदेश के सामने आने के बाद से ही सोशल मीडिया पर अचानक यूजर्स रामानंद सागर की रामायण और बीआर चोपड़ा की महाभारत के दोबारा प्रसारण की मांग करने लगे थे। ऐसे में उन सभी दर्शकों के लिए एक बड़ी खबर सामने आई है।

रामायण
रामायण

दूरदर्शन पर ‘रामायण’ सबसे ज्यादा सफल प्रोग्राम माना गया है. एक दौर था, जब ‘रामायण’ टीवी पर आना शुरू होता था तो गांव व मोहल्ले के लोग, जिनके घरों में टीवी होता था उनके यहां भीड़ जमा हो जाती थी. इतना ही नहीं, लोग ‘रामायण’ में भगवान राम, लक्ष्मण और माता सीता के किरदारों को असल में मान लेते थे.

रामायण
रामायण

कोरोना वायरस के लॉकडाउन के चलते लोगों को स्वस्थ मनोरंजन देने के उद्देश्य से भारतीय टीवी इतिहास के इन दोनों सफलतम शोज़ का प्रसारण फिर किया जा रहा है।

सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने इसका एलान करते हुए कहा 28 मार्च से दूरदर्शन के नेशनल चैनल पर रोजाना दो एपिसोड प्रसारित किए जाएंगे.

यह भी पढ़ें : रामायण में भगवान राम के इस झूठ को अभी तक आप नहीं पकड़ पाए होंगे

उन्होंने कहा की ”जनता की मांग पर कल शनिवार 28 मार्च से ‘रामायण’ का प्रसारण पुनः दूरदर्शन के नेशनल चैनल पर शुरू होगा. पहला एपिसोड सुबह 9.00 बजे और दूसरा एपिसोड रात 9.00 बजे होगा.” 

Today latest news in hindi के लिए लिए हमे फेसबुक , ट्विटर और इंस्टाग्राम में फॉलो करे | Get all Breaking News in Hindi related to live update of politics News in hindi , sports hindi news , Bollywood Hindi News , technology and education etc