लोकतंत्र में विपक्ष का मजबूत होना ज़रूरी है : नरेंद्र मोदी

931

आज 17 वीं लोकसभा का पहला दिन है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई बड़े नेता जैसे अमित शाह, राजनाथ सिंह लोकसभा सांसद के रूप में शपथ ले रहे हैं, लेकिन नरेंद्र मोदी ने अपने लोकसभा में शपथ ग्रहण करने से पूर्व मीडिया से मुखातिब होते हुए विपक्ष के मजबूत होने की बात पर बल दिया.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि लोकतंत्र में विपक्ष को मज़बूत होना बेहद ज़रूरी होता है. उन्होंने आगे कहा कि “लोकतंत्र में विपक्ष का सशक्त होना जरूरी है. उनका हर शब्द मूल्यवान है, वे लोकसभा में अपने नंबरों की चिंता छोड़ दें. उम्मीद है कि सभी दल सदन में उत्तम चर्चा करेंगे.”

इसके अलावा उन्होंने तर्क के साथ आलोचना को भी सकारात्मक नतीजों का कारण बताया. इसके अलावा उन्होंने आशा जताई कि इस लोकसभा में पिछली लोकसभा के मुकाबले में ज्यादा काम होगा.

BJP 6 -

नरेंद्र मोदी ने मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि, “हम जनता के आशाओं और अकांक्षाओं को पूरा करेंगे. नई लोकसभा के गठन के बाद आज प्रथम सत्र प्रारंभ हो रहा है. अनेक नए साथियों के परिचय का अवसर है, नए साथियों के साथ नया उमंग, उत्साह और सपने भी जुड़ते हैं. आजादी के बाद सबसे बड़ा मतदान हुआ, महिलाओं ने बढ़ चढ़कर वोट किया. कई दशक के बाद एक सरकार को दोबारा बहुमत मिला.”

आपको बता दें कि लोकसभा के पहले दो दिनों तक नए सांसदों को शपथ दिलाई जाएगी, और 19 जून को स्पीकर का चुनाव किया जायेगा. इसके अलावा पहला सत्र 26 जुलाई तक चलेगा. इसमें सबसे महत्वपूर्ण 5 जुलाई को आने वाला बजट है, जिसको नवनियुक्त वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण पेश करेंगी.