BSF की रिपोर्ट में खुलासा, भारत से सटी सीमा के नजदीक पाकिस्तान बना रहा है आयुध भंडार

303

ग्रह मंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तान भारत से सटी सीमा के पास हेलिपैड और आयुध भंडार का निर्माण कर रहा है ताकि जंग की स्थिति में पाकिस्तान अपने सेना की मदद कर सके। बीएसएफ की रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान ने बहावलनगर और जैसलमेर से सटे रहीमयार खान में दो नए आयुध भंडार बनाए हैं, जिसके जरिये वो अपने जवानों को बेहद कम समय में ही गोला-बारुद को सीमा पर भेज सकता है।

imgpsh fullsize 6 7 -

ग्रह मंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक, पाकिस्तान ने इस आयुध भंडार के कैंपस में ही हेलिपैड भी बनाए हैं, जिससे वो जरुरत पड़ने पर अपने जवानों को हर तरीके की मदद पहुंचा सकता हैं। रहीमयार ख़ान डिपो भारत-पाक सीमा से महज 37 किलोमीटर की दूर पर है। इस तरह पाकिस्तान अपने हथियारों और फौज को भारतीय हमले से बचा सकता है।

ख़ुफिया जानकारी के मुताबिक चीन पाकिस्तान की सेना को आधुनिक बनाने में भी लगा हुआ हैं। चीन ने पाकिस्तान के रावलपिंडी शहर से लेकर पाकिस्तान अधिक्रत कश्मीर तक फाइबर ऑप्टिकल बिछाया है जिससे पाकिस्तान की सेना का कम्युनिकेशन काफी बेहतर हुआ है।

imgpsh fullsize 5 7 -

ख़ुफिया एजंसियों नें एक रिपोर्ट में दावा किया है की ISI भारत और पाकिस्तान सीमा पर लगे थर्मल इमेंजिंग डिवाईस को चकमा देने के लिए आतंकियों के एंटी थर्मल जैकेट्स दिए है। इन जैकेट्स की सबसे खास बात ये है कि आतंकी इसे पहनकर बड़ी आसानी से सीमा में दाखिल हो सकते है। खुफिया एजंसियों को इस रिपोर्ट से सुरक्षा एजंसियां चौकस हो गई हैं।

पाकिस्तान ये सभी हथकंडे सिर्फ़ इसलिए अपना रहा है क्योंकि पाकिस्तान को लगता है कि अगर पाकिस्तान के आतंकियों के द्रारा भारत पर कोई हमला होता है तो ऐसी स्थिति में अगर भारत पाकिस्तान पर हमला करने की योजना बनाता है तो पाकिस्तान भारतीय हमले का जवाब दे सके।