पाकिस्तान ने गुपचुप तरीके से किया मसूद अजहर को रिहा

pakistan
पाकिस्तान ने गुपचुप तरीके से किया मसूद अजहर को रिहा

जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने के बाद से ही पाकिस्तान बौखलाया हुआ है. जिसके बाद से ही वह कोई भी खतरनाक कदम उठाने के लिए तैयार है. आतंकवाद को पनाह देने वाला पाकिस्तान हर दिन कोई न कोई चाल भारत के खिलाफ चल रहा है. बता दें कि अब खबर ये आ रही है कि पाकिस्तान एक बड़े कार्य की तैयारी में जुट रहा है. यानी पाकिस्तान भारत के खिलाफ साजिश करने की पूरी तैयारी कर रहा है.

इतना ही नहीं पाकिस्तान ने सियालकोट सीमा पर अपने जवानों को तैनाद कर दिया है. वहीं आतंकवादीयों के मुखिया मसूद अजहर को रिहा किया गया है. जी हां ग्लोबल आतंकी और जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर को भी चुपके से रिहा कर दिया है. बताते चले कि मसूद पहले भी भारत के खिलाफ कई साजिश को अंजाम दे चुका है. भारत को दिखाने के लिए पाकिस्तान ने मसूद को गिरफ्तार किया था, लेकिन जब से कश्मीर का मुद्दा शुरू हुआ है तभी से पाकिस्तान भारत के खिलाफ कोई न कोई चाल चल रहा है.

इसलिए पाकिस्तान ने अब मसूद अजहर को रिहा कर, उसे भारत के खिलाफ साजिश करने की खुली छूट दे दी है. यही नहीं मसूद अजहर ने पाकिस्तान में आजादी मिलते ही आतंकियों के लिए गाडलाईन भी जारी कर दी.

मसूद ने आतंकियों को जो गाइडलाईन दी है, उसमें आतंकियों को पत्थरबाजी से दूर रहने की नसीहत दी है. इतना ही नहीं गाइडलाइन में भारतीय सुरक्षाबलों पर हमला करने और उनसे हथियार छीनने को भी कहा गया है, साथ ही कहा कि आतंकियों की पहचान जाहिर करने वाली हर हरकतों से दूर रहें.

गाइडलाइन्स में यह भी कहा गया है कि इंटरनेट बंद हो जाए तो वह किसी को फोन और मैसेज न करें. इससे खतरा ज्यादा बढ़ सकता है, अगर इमरजेंसी है तो मैन टू मैन कॉन्टैक्ट कर सकते है और अपनी जगह बदलते रहें.

यह भी पढें: कार वाले का कटा हेलमेट न पहनने का चालान, अगले दिन हेलमेट पहन कर…

इसके अलावा यह भी पता चला है कि पाकिस्तान दुनिया में कश्मीर को लेकर गलत प्रचार प्रसार करने में जुटा हुआ है. सियालकोट जैसे ऑपरेशन के लिए ही इमरान खान ने पाकिस्तान के सेना प्रमुख बाजवा का कार्यकाल तीन साल बढ़ा दिया है.