पाकिस्तान चुनाव में आतंकी हाफ़िज सईद के आरमां आँसुओं में बह गए

161

पाकिस्तान में हुए आम चुनावों में आतंकी हाफ़िज सईद को एक भी सीट पर जीत हासिल नहीं हो पा रहीं है। पाकिस्तान के इन आम चुनावों में हाफ़िज सईद नें अल्लाह-ओ-अकबर नाम की पार्टी की स्थापना की थी। हाफ़िज सईद ने चुनाव मैदान में अपने 260 उम्मीदवारों को उतारा था। हालांकि अभी तक आतंकी हाफ़िज सईद के किसी भी उम्मीदवार को जीत हासिल नहीं हो पाई हैं।

लाहौर में डाला वोट

हाफ़िज सईद नें लाहौर शहर में अपना वोट डाला था। यही वो शहर है जहां हाफ़िज सईद की मजबूत पकड है। हाफ़िज सईद नें पाकिस्तान विचारधारा के मुद्दे पर चुनाव लडा है। इन चुनावों को हाफ़िज सईद के परिवारवाले भी लड रहे हैं। पाकिस्तान में बड़ी संख्या में इस्लामी कटरपंथी विचारधारा के लोगों के चुनाव लड़ने पर चिंता हैं।

imgpsh fullsize 48 -

पाकिस्तान की विचारधारा के लिए मांगे थे वोट

हाफ़िज सईद नें चुनाव रैलिंयों के दौरान पाकिस्तान की विचारधार के लिए वोट मांगे थे। हाफ़िज सईद नें कहा कि ये चुनाव देश के लिए उपयोगी साबित होंगे। आप को बता दे कि हाफ़िज सईद जमात-उद दावा का सरगना हैं। इस संगठन के ऊपर भारत में आतंकी हमले करने के आरोप हैं। अमेरिका नें जमात-उद दावा को 2014 में आतंकी संगठन घोषित किया था। अमेरिका नें हाफ़िज सईद पर 10 मिलियन डॉलर का इनाम भी घोषित किया हुआ हैं।

हफ़िज सईद नें मुबंई हमलों की योजना बनाई थी। भारत पाकिस्तान से सन 2008 से लगातार कहता आया है कि वह आतंकी हाफ़िज सईद पर कार्रवाई करें। लेकिन पाकिस्तान हमेशा से ही सबूतों के ना होने का बहाना बनाकर हाफ़िज सईद के ख़िलाफ़ कार्रवाई करने से बचता रहा हैं।