कश्मीर प्रस्ताव पर पाकिस्तानी सितारे कर रहे है कुछ ऐसी पोस्ट शेयर

कश्मीर प्रस्ताव पर पाकिस्तानी सितारे कर रहे है कुछ ऐसी पोस्ट शेयर

जम्मू-कश्मीर को लेकर मोदी सरकार ने ऐतिहासिक कदम उठाया है. बता दें कि राज्यसभा की कार्यवाही शुरू होते ही गृहमंत्री अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को खत्म करने का घोषणा की है. वहीं इस घोषणा के बाद कांग्रेस जोरदार हंगामा कर रही है. बताते चले कि सरकार के इस कदम से पूरा देश खुशी मना रहा है, लेकिन पाकिस्तान इस फैसले से नाखुश है.


इतना ही नहीं पाक की कई मशहूर एक्टर्स ने तो इस मामले को लेकर पूरी दूनिया से अवाज उठाने को कहा है. कुछ एक्टर्स ने सोशल मीडिया के जरिए अपनी प्रतिक्रिया भी दिये है.


पाकिस्तानी एक्ट्रेस हमजा अली अब्बास ने ट्वीट कर लिखा है कि “मैं पाकिस्तानी सभी कलाकरों से गुजारिश करता हूं कि वो अपनी आवाज क्यों नहीं उठा रहें है. आप लोग अपनी अवाज उठाएं”


वहीं माहिरा खान ने कश्मीर के इस मामले को लेकर ट्वीट किया और चिंता जाहिर करते हुए लिखा कि “जिस पर हम चर्चा नहीं करना चाहते हैं, उस पर हमें बहुत ही आसानी से खामोश कर दिया गया है. ये रेत पर लकीर खींचने की तरह है. साथ ही कहा कि जन्नत जल रहा है और हम खामोशी से आंसू बहा रहे हैं.

माहिरा के इस ट्वीट पर लोगों ने खूब कमेंट किया है सोशल मीडिया पर यूजर माहिर को ट्वीट करते हुए और सवाल कर रहे है कि आप इतना डर क्यों रही हो. वहीं एक यूजर ने उन्हें हनुमान चालीसा पढ़ने की सलाह दें दी, साथ ही माहिर से कहा कि आप अपनी रोटी पर ध्यान दिजिए. इस मामले पर अपनी प्रतिक्रिया बाद में देना.


बता दें कि पाकिस्तानी एक्ट्रेस माहिरा खान अपने देश के अलावा भारत में भी काफी चर्चा में बनी रहती है. यही नहीं उन्होंने बॉलीवुड के सुपरस्टार शाहरुख खान के साथ भी फिल्म रईस में मुख्य भूमिका निभाई है. दर्शकों को उनकी एंक्टिंग भी काफी पसंद किया गया है.


बॉलीवुड फिल्म सनम तेरी कसम में काम कर चुकीं पाक एक्ट्रेस मारवा ने लिखा है कि UNHCR कहां है? क्या हम इस अंधेरे में जी रहे हैं. ह्यूमन राईट के लिए अनग‍िनत प्रोटेस्ट हुए उन सारे अधिकारों, नियमों का क्या हुआ. क्या उनके मायने हैं.


वहीं एक्ट्रेस हरीम फारूक ने लिखा है कि, दुनिया क्यों शांत है. कश्मीर में हो रही ये निष्ठुरता को अनदेखा क्यों किया जा रहा है. ये आवाज को उठाने का वक्त है. ये वक्त कश्मीर के साथ खड़े होने का है. इस अन्याय को खत्म करने की जरूरत है.


एक्टर अली रहमान खान ने सोशल मिडिया पर कहा है कि दुनिया अपनी आंखें क्यों नहीं खोल रही है. कश्मीर में ये क्या हो रहा है?

यह भी पढ़ें : धारा 370 हटाने पर बौखलाए पाकिस्तानी, कहा- भारत से…

इन सभी पाकिस्तानी एक्टर्स ने सोशल मिडिया पर जो भी कहा है उसके लिए इन्हें भारत के सोशल मीडिया यूजर्स की ओर से करारा जबाब भी मिला है और कई पाक कालाकारों ने हिदायत दी है कि वो भारत के मसले में परेशान न हों व अपने देश की फिक्र करें. वहीं भारत के कई बॉलीवुड एक्टर्स ने सरकार के फैसले का स्वागत किया है जिसमें अनुपम खेर, परेश रावल, गुरमीत चौधरी, विवेक ओबेरॉय का नाम शामिल है.