‘हिंदी मीडियम’ की अभिनेत्री ने कहा बहुत शर्मिंदगी होती है जब देश से बाहर जाते हैं

544

बॉलीवुड मूवी ‘हिंदी मीडियम’ से भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में क़दम रखने वाली पाकिस्तानी अभिनेत्री सबा क़मर आजकल सोशल मीडिया पाकर खासी चर्चा में हैं. सबा पकिस्तान के एक चाट शो में गयी थी और उसी शो की एक विडियो आजकल सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. विडियो में सबा रोटी हुई नज़र आ रही हैं और पाकिस्तानी नागरिक होने का दर्द बयान कर रही हैं.

पाकिस्तान की सबसे मंहगी अभिनेत्रियों में शुमार

बॉलीवुड अभिनेता इरफ़ान खान के साथ काम कर चुकी पाकिस्तानी अभिनेत्री सबा कमर एक जाना पहचाना नाम हैं. उन्होंने टीवी सेरिलास से अपने करियर की शुरुवात की थी और उसके बाद पाकिस्तानी फिल्मों फिर बॉलीवुड फिल्मों में काम किया. सबा पाकिस्तान की सबसे टैलेंटेड और सबसे ज्यादा मेहंताना पाने वाली हेरोइंस में शुमार हैं. उनकी बेजोड़ अदाकारी के दुनियाभर में फैन हैं.

लेकिन इन सब उपलब्धियों के बावजूद वो दुखी हैं. सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक विडियो में रोते हुए पाकिस्तानी होने का दर्द बयान कर रही हैं. पाकिस्तानी टीवी चैनल को दिये इंटरव्यू में सबा क़मर ने बताया कि दुनिया के सामने पाकिस्तानी होना कैसा है. वीडियो में सबा कह रही हैं, ‘पाकिस्तान जो एक पाक जमीन मानी जाती है, जिसके हम नारे भी लगाते हैं पाकिस्तान जिंदाबाद. लेकिन जब हम बाहर के मुल्कों में जाते हैं और जिस तरह से हमारी चेकिंग होती है मैं आपको बता भी नहीं सकतीं. मुझे बहुत शर्मिंदगी होती है कि एक-एक करके हमारे कपड़े उतारे जाते हैं.’  सबा ने इस इंटरव्यू में ये भी बताया कि, ‘मुझे याद है जब मैं शूटिंग के लिए भारतीयों के साथ विदेश गई थी तो कैसे उन लोगों को एयरपोर्ट पर आसानी से जाने दिया गया और मुझे रोक लिया गया. मुझे रोकने का कारण मेरा पाकिस्तानी होना था. उस दिन मुझे अहसास हुआ कि क्या ये इज्जत है हमारी….ये पोज़ीशन है….हम दुनिया में कहां स्टैंड करते हैं.’

Pakistani actress -

फैंस ने भी किया दर्द बयान

सबा कमर के इस विडियो से कई पाकिस्तानी लोग जुड़ाव महसूस कर रहे हैं. इसी वजह से पाकिस्तानी सोशल मीडिया पर इसे काफी शेयर किया जा रहा है. सबा के बयान के बाद  लोगों का गुस्सा देखने को मिल रहा है. सबा की एक फॉलोवर ने लिखा कि “सिर्फ सबा ही नहीं सारे पाकिस्तानियों को शर्मिंदगी झेलनी पड़ती है. हमे बहुत बेईज्ज़ती महसूस होती है जब हमे एक आतंकवादी देश का बाशिंदा समझा जता है, जब हमारे बच्चों को मख्खियों की तरह मार दिया जाता है और हमने उनके लिए इंसाफ हासिल नहीं कर पाते, जब हाफिज़ सईद जैसा आतंकवादी खुलेआम घूमता है और हम कुछ नही कर पाते.”