खांसी व जुकाम के लिए पतंजलि की कौन सी दवा है ?

5214
पतंजलि दवा
पतंजलि दवा

खांसी व जुकाम के लिए पतंजलि की कौन सी दवा है ? ( What is Patanjali medicine for cough and cold ? )

सर्दी के मौसम की शुरूआत में खांसी व जुकाम का होना एक आम बात है. मौसम बदलने के दौरान लोग अक्सर बीमार रहते हैं. पतंजलि आयुर्वेद की दुनिया में एक बहुत ही महत्वपूर्ण नाम बन चुका है तथा लोग इसके प्रोडक्ट पर भरोसा भी करते हैं. इसी कारण लोगों के मन में एक सवाल पैदा होता है कि खांसी व जुकाम के लिए पतंजलि की कौन सी दवा आती है. अगर आपके मन में भी ऐसा ही सवाल है तो इस पोस्ट में इसी का जवाब जानते हैं.

download 1 1 -
सर्दी जुकाम

खांसी व जुकाम के लिए कौन सी दवा –

पतंजलि में खांसी व जुकाम के लिए दवा की बात करें, तो इसके लिए Patanjali Divya Swasari Pravahi के नाम से एक प्रोडक्ट आता है, जिसका प्रय़ोग करने से खांसी व जुकाम में राहत मिलती है. इसके अलावा यह दवा दमा के रोगी के लिए भी लाभदायक सिद्ध हो सकती है.

download 3 -
रामदेव

इस दवा को हम शहद के साथ मिलाकर खाना खाने से पहले ले सकते हैं. यह दवा दिन में दो बार ली जा सकती है. यह हमारे सर्दी जुकाम में बहुत लाभदायक सिद्ध होती है. यह अधिकतर मामलों में दी जाने वाली Patanjali Divya Swasari Pravahi की खुराक है. यहां ध्यान देने योग्य बात ये है कि यह दवा की मात्रा सामान्य मामलों के लिए है. हर रोगी और उनका मामला अलग हो सकता है. इसलिए रोग, दवाई देने के तरीके, रोगी की आयु, रोगी का चिकित्सा इतिहास और अन्य कारकों के आधार पर Patanjali Divya Swasari Pravahi की खुराक अलग हो सकती है.

यह भी पढ़ें: विश्व में सबसे पहले एड्स का रोगी कहां मिला ?

अगर इस दवा से होने वाले दुष्परिणामों की बात करें, तो यह एक आयुर्वेदिक दवा है तथा इसके दुष्परिणामों के बारे में अभी कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारी पर आधारित हैं. News4social इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें।

Today latest news in hindi के लिए लिए हमे फेसबुक , ट्विटर और इंस्टाग्राम में फॉलो करे | Get all Breaking News in Hindi related to live update of politics News in hindi , sports hindi news , Bollywood Hindi News , technology and education etc.