एक बार फिर क्यों हाई अलर्ट पर पंजाब का “पठानकोट “

200

आज एक बार फिर से सुर्ख़ियों में आ गया है ,पंजाब का ”पठानकोट” l आपको बता दें कि, पिछली बार ”पठानकोट” का मसला अखबारों और टीवी चैनल्स कि सुर्खियाँ 2016 में बना था l 2 जनवरी 2016 की सुबह 3:30 बजे पंजाब के पठानकोट में पठानकोट वायु सेना स्टेशन पर भारी मात्रा में असलहा बारूद से लैस आतंकवादियों ने आक्रमण कर दिया था ।उस हमले में कई मासूम नागरिक मारे गये थे और कई जवानों ने पठानकोट की भूमि को शहीदी देकर नमन किया था l बता दें कि जुलाई 2015 को भी गुरदासपुर में दीनानगर में वायुसेना के एयर बेस पर एक बाद एक आतंकी हमला किया गया था। इस हमले में सेना को काफी नुकसान उठाना पड़ा था।

हाई अलर्ट की वजह
खबर मिली है कि पठानकोट में 2 संदिग्धों  को  देखा गया है l मिल रही जानकारी के मुताबिक पठानकोट के बमियाल बॉर्डर के पास स्थित गांव कोटपाइया के पास यह दोनों संदिग्ध देखे गए हैं, जिसके बाद इस पूरे इलाके की नाकेबंदी कर दी गई है। बताया जा रहा है कि ,यह दोनों संदिग्ध सेना की वर्दी में थेl  सूत्रों के हवालें से खबर है कि ,मस्कीन अली नाम के एक व्यक्ति से दो लोगों ने रविवार (15-04-2018) की रात लिफ्ट मांगी थी ।घटना की खबर मस्कीन ने खुद ही पुलिस को दी है। मस्कीन ने बतया कि दोनों संदिग्धों के पास हथियार है। इस खबर ने पुलिस-प्रशासन के कान खड़े कर दिये हैं। पठानकोट में सघन तलाश अभियान चला क्र संदिग्धों की तलाश कि जा रही है । जिसके कारण पूरा पठानकोट इस वक्त हाई अलर्ट पर है।

pathankot high alert 1 news4social -

क्या है पूरी कहानी ?
जानकारी के मुताबिक मस्कीन अली खोजकीचकक इलाके में रहते हैं और देर रात वो एक फंक्शन से लौट रहे थे। तभी रास्ते में सेना की वर्दी में खड़े दो लोगों ने सुनसान जगह पर लिफ्ट के बहाने से गाड़ी रुकवा ली lउन्होने गाडी  संदिग्धों उनसे उनकी आल्टो कार छीन ली। इस घटना की खबर मस्कीन ने तुरंत पुलिस को दी है। मस्कीन के मुताबिक दोनों संदिग्धों के पास हथियार थे।

पुलिस कर रही है संदिग्धों की तलाश
आपको हमने बताया कि ,पठानकोट में संदिग्धों कि तलाश की जाने के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है l इस ऑपरेशन को खुद एसएसपी पठानकोट हैंडल कर रहे हैं। पुलिस टुकड़ी के साथ-साथ बूलेट प्रूफ गाड़ियां भी इस सर्च ऑपरेशन में लगाई गई हैं। बॉर्डर क्षेत्र के आईजी ने बतलाया है कि पिछले 3-4 दिनों से यहां कुछ संदिग्ध गतिविधियों के बारे में जानकारी मिल रही है। जानकारी मिलने के बाद पूरे इलाके की छानबीन की गई है। हालांकि अभी तक कहीं से कुछ भी संदिग्ध सामान बरामद नहीं हुआ है।अभी भी सर्च ऑपरेशन जारी है l आपको बता दें कि ,पठानकोट से बॉर्डर इलाके और बॉर्डर इलाके से पठानकोट तक आने-जाने वाली तमाम गाड़ियों की सघन तलाशी ली जा रही है। वहीं, पंजाब पुलिस ने ऐसे किसी भी खतरे से निपटने के लिए गुरदासपुर और पठानकोट जिलों में 9 बुलेटप्रूफ ट्रैक्टर लगाए हैं।