INDvPak मैच को बहिष्कार करने पर PCB अध्यक्ष का बयान, कही बड़ी बात

208
INDvsPAK
INDvsPAK

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के अध्यक्ष शहरयार खान ने हाल ही में कहा है कि बोर्ड भारत के साथ क्रिकेट खेलने से पीछे नहीं हटेगा। क्रिकेट के खेल में दोनों पक्षों के बीच भविष्य पर सवाल उठाए जाने के बाद उनका यह बयान सामने आया। हाल ही में, पाकिस्तान हॉकी फेडरेशन (PHF) ने यह कहते हुए एक साहसिक कदम उठाया कि वह भारत में भविष्य की सभी खेल प्रतियोगिताओं का बहिष्कार करेंगे।

इससे पहले पाकिस्तान की टीम को भारत में खेले जाने वाले जूनियर विश्व कप में भाग लेने से रोक दिया गया था। PHF सचिव इससे काफी खफा हुए। यही वजह थी कि उन्होंने भविष्य में किसी भी प्रकार की भारत में होने वाले टूर्नामेंट का विरोध करने का फैसला किया। ऐसी अटकलें थीं कि पीसीबी के अध्यक्ष शहरयार खान भी उनके नक्शेकदम पर चल सकते हैं।

jtrhfbg -

हाल के दिनों में भारत और पाकिस्तान के बीच संबंधों में खटास देखने को मिली है। दोनों देशों के बीच राजनीतिक मतभेद और सीमा पर ख़राब संबंध अब खेल क्षेत्र में भी फैल गए हैं। शहरयार खान यह कहने में प्रत्यक्ष थे कि भारत-पाकिस्तान के मैच होने वाले मैच बहुत अपैसा दे सकते हैं इससे पीसीबी को बहुत लाभ होगा। इसके अलावा, कई प्रशंसक हैं जो क्रिकेट के मैदान में दो टीमों को खेलते हुए देखना चाहते हैं।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के अध्यक्ष शहरयार खान ने कहा, “देखिए, हम ऐसा कोई फैसला नहीं लेंगे क्योंकि यह उन लाखों लोगों के साथ अन्याय होगा जो भारत-पाक मैच देखना चाहते हैं। दूसरी बात यह है कि जब भी हम एक-दूसरे के खिलाफ खेलते हैं तो इसका मतलब होता है कि बोर्ड और खिलाड़ियों के लिए बड़ा वित्तीय लाभ और कोई भी बहिष्कार केवल हमें ही आर्थिक रूप से नुकसान पहुंचाएगा।”

yutgnfv -

उन्होंने कहा कि अगर पीसीबी भारत का बहिष्कार करता है तो यह पाक के लिए नुकसानदायक होगा। उन्होंने कहा, ” भारत के साथ मैचों का बहिष्कार करने से हम खुद को ही नुकसान पहुंचाएंगे।”

यह भी पढ़ें: ब्रेकअप की वजह से चोर के गिरोह का हुआ भंडाफोड़, जानें पूरी कहानी-

पीसीबी और बीसीसीआई दोनों बोर्ड, इसी महीने कोलंबो में होने वाली एशियाई क्रिकेट परिषद की बैठक में शामिल होने वाले हैं। दोनों के बीच एक त्रिकोणीय श्रृंखला या एक कई टीमों का टूर्नामेंट होने की संभावना है जिसमे पाकिस्तान और भारत दोनों खेल सकते हैं।