शंख को ऐसे देख कर लोग हुए हैरान, देखें पूरा वीडियो

1050

सोशल मीडिया पर अब तक आपने तमाम ऐसे वीडियो देखे होंगे जिसमें कुछ न कुछ चौंकाने वाली घटना होती है जो आपको चौंका देता है. धीरे-धीरे ऐसा वीडियो वायरल हो जाता है. ऐसा ही एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर छाया हुआ है, जो लोगों की उत्सुकता बढ़ा रहा है. इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि कैसे एक शख्स शंख को बोरी में रखकर उसके ऊपर से चावल डाला जा रहा है.

शंख के ऊपर इतना चावल डाल दिया जा रहा है कि वह नजर नहीं आ रहा है. वीडियो का इतना पार्ट देखकर आप जरूर सोच रहे होंगे कि अब ये शंख ऊपर नहीं आ सकता और कुछ देर तक ऐसा ही होता है. शंख कहीं नजर नहीं आता लेकिन कुछ देर बाद ही चावल में कुछ हलचल देखने को मिलती है.वीडियो देखने में ऐसा लगता है कि कोई चीज चावल को हटाते हुए नीचे से ऊपर की तरफ आ रही है और ये क्या, अचानक से पूरा शंख चावल को हटाते हुए ऊपर आ जाता है.

sankh non fiii -

ऐसे में आप सोच में जरूर पड़ गए होंगे कि आखिर चावल के इतना नीचे दबा शंख ऊपर कैसे आ जा रहा है. आखिर शंख में ऐसी कौन सी शक्ति है जो गेहूं को हटाते हुए ऊपर ले आती है. खैर वीडियो को देखकर हर कोई हैरान है.यह वीडियो कहां का है और कब का है, इस वीडियो में नजर आ रहा शख्स कौन है, ये भी पता नहीं चल सका है. हर कोई इस वीडियो के पीछे अपना-अपना लॉजिक लगा रहा है. यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब देखा जा रहा है और शेयर भी हो रहा है.अब चलते -चलते आपको शंख की महत्वता भी बताते है की शंख से वास्तु दोष भी मिटाया जा सकता है।

sankh non -

शंख को किसी भी दिन लाकर पूजा स्थान पर पवित्र करके रख लें और प्रतिदिन शुभ मुहूर्त में इसकी धूप-दीप से पूजा की जाए तो घर में वास्तु दोष का प्रभाव कम हो जाता है। शंख में गाय का दूध रखकर इसका छिड़काव घर में किया जाए तो इससे भी सकारात्मक उर्जा का संचार होता है।हिन्दू मान्यता में शंख सूर्य व चंद्र के समान देवस्वरूप है जिसके मध्य में वरुण, पृष्ठ में ब्रह्मा तथा अग्र में गंगा और सरस्वती नदियों का वास है। तीर्थाटन से जो लाभ मिलता है, वही लाभ शंख के दर्शन और पूजन से मिलता है।शंखनाद से सकारात्मक ऊर्जा का सर्जन होता है जिससे आत्मबल में वृद्धि होती है।

यह भी पढ़ें : वट वृक्ष (बरगद) किन आयुर्वेदिक गुणों से लैस