शादी के दिन ही आ जाएँ पीरियड्स तो क्या करें?

2776
news
शादी के दिन ही आ जाएँ पीरियड्स तो क्या करें?

पीरियड की समस्या तो हर लड़की के साथ होती है और ये एक ऐसी प्रक्रिया जो किशोरावस्था से ही शुरू हो जाता है और हर महीने आता है लेकिन लड़किया इसके प्रति सजग होती हैं और हमेशा उपाय ढूंढकर रखती हैं. लेकिन यदि बदकिस्मती से जिस दिन आपकी शादी हो उसी दिन पीरियड शुरू हो जाये तो क्या करेंगी आप?

जरा सोचिए आपके कदम शादी के फेरे लेने की ओर बढ़ रही हो और अचानक पीरियड शुरू हो जाता है इस बात की कल्पना मात्र से आपका दिमाग हिल गया होगा लेकिन परेशान होने की जरूरत नही है हम बताने वाले हैं कुछ ऐसे उपाय जो शादी के दौरान पीरियड शुरू हो जाने पर काम आएंगे।

health

शादी रस्मो से भरा होता है दुल्हन को कई घंटों तक भूखे रहकर एक ही जगह पर बैठकर रस्म निभाने होते हैं. अगर ऐसे पलों में आपका मासिकधर्म शुरू हो जाता है तो इतने देर से भूखे रहने की पीड़ा के साथ मासिकधर्म की पीड़ा भी जान लेने के लिए काफी है. इससे बचने का उपाय जानना बहुत जरूरी है यदि आपकी शादी नही है तो कम से कम आपकी सहेलियों के काम आ जायेगा.

यह भी पढ़ें : क्‍या सेक्‍स करने की सबसे रोमांचक जगह के बारे में आप जानते हैं ?

periods facts

जब पीरियड की शिकायत होती है तो लड़कियां पैड का इस्तेमाल करती हैं जो 2-4 घंटे तक सही रह सकता है लेकिन शादी का रस्म कई घंटों तक चलता है. ऐसे में पैड लगाकर लड़कियां इतनी देर बैठ भी नही पाएगी. इस मुश्किल भरे पलों में टैम्पून आपके बहुत काम आने वाला है. इसकी मदद से आप समस्या को टाल सकती हैं लेकिन इसके बाद भी अगर प्रॉब्लम खत्म नही होती है तो एक साथ 2 पैड का इस्तेमाल करें।

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारी पर आधारित हैं. News4social इनकी पुष्टि नहीं करता है. यह खबर इंटरनेट से ली गयी है। इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें।

Today latest news in hindi के लिए लिए हमे फेसबुक , ट्विटर और इंस्टाग्राम में फॉलो करे | Get all Breaking News in Hindi related to live update of politics News in hindi , sports hindi news , Bollywood Hindi News , technology and education etc.