मोदी पर पार्टी सांसद का गंभीर आरोप!

890

भाजपा के एक सांसद ने प्रधानमंत्री के खिलाफ बोलते हुए कहा कि ये सही है कि मोदी लगातार अपने सांसदों से मुलाकात करते रहते हैं लेकिन जब हम सवाल पूछते हैं तो मोदी को बुरा लग जाता है। यही नहीं उन्होंने कहा कि कोई सुझाव दे तो वो उल्टे सवाल पूछने लगते हैं। यह पहला मौका है, जब किसी पार्टी सांसद ने सीधे प्रधानमंत्री पर गंभीर सवाल उठाए हैं।

बता दें कि शुक्रवार को नागपुर में आयोजित एक कार्यक्रम में बोलते हुए भंडारा-गोंदिया से सांसद, पटोले ने कहा, ”मोदी सवाल लेना पसंद नहीं करते और जब मैंने भाजपा सांसदों की बैठक में ओबीसी मंत्रालय और किसान आत्‍महत्‍या से जुड़े मुद्दे उठाए तो वे बेहद गुस्‍सा हो गए। जब मोदी से सवाल पूछे जाते हैं, तो वह आपसे पूछते हैं कि क्‍या आपने पार्टी मैनिफेस्‍टो पढ़ा है और विभिन्‍न सरकारी योजनाओं से रूबरू हैं।”

मीडिया में खबर थी कि सांसदों की बैठक में मोदी ने पटोले को जमकर सुनाया। पटोले ने कहा, ”मैंने ग्रीन टैक्‍स बढ़ाने, ओबीसी मंत्रालय और खेती में और केंद्रीय निवेश जैसे कुछ सुझाव दिए थे। मोदी नाराज हो गए और मुझे चुप रहने को कह दिया।

महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फणनवीस को लेकर पटोले ने कहा, ”सीएम राज्‍य के लिए केंद्रीय फंड लाने में नाकाम हैं। केंद्र महाराष्‍ट्र को कम पैसा देता है जबकि मुंबई देश के खजाने में सबसे ज्‍यादा योगदान देता है। मुख्‍यमंत्री ने संसद सत्र से पहले मुंबई में पार्टी सांसदों की बैठक लेना भी बंद कर दिया है।” पटोले ने कहा, ”सभी केंद्रीय मंत्री हमेशा डर कर रहते हैं। इसलिए मैं मंत्री नहीं बनना चाहता, मैं हिटलिस्‍ट में हूं मगर मैं किसी से नहीं डरता।”

पटोले की बात को अगर सच माना जाए तो ये बिल्कुल सही नहीं है। अगर अपने ही सांसद प्रधानमंत्री से सवाल नहीं कर सकते, उन्हें सलाह नहीं दे सकते, विकास के मुद्दे पर बातचीन नहीं कर सकते तो उनके क्षेत्र की समस्याएं कैसे कम होंगी।