पीएम मोदी आज संसदीय निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी को देंगे 2.5 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात

185

नई दिल्ली: पीएम मोदी अपने संसदीय निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी को आज 2413 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की सौगात देने वाले है.

पहले मल्टी-मॉडल टर्मिनल का शिलान्यास करेंगे पीएम मोदी 

अधिकारिक सूत्रों के अनुसार, प्रधानमंत्री वाराणसी के रिग रोड तिराहे पर आयोजित होने वाले कार्यक्रम में गंगा नदी पर बने पहले मल्टी-मॉडल टर्मिनल का शिलान्यास करेंगे. यहीं नहीं मोदी इसके अतिरिक्त राष्ट्रीय राजमार्ग-56 के बाबतपुर से वाराणसी तक चार लेन चौड़ीकरण के कार्य, आईडब्ल्यूटी, सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट और वाराणसी रिंग रोड फेज-1 सहित निम्न परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे.

pm modi to inaugurate key infrastructure projects in varanasi 1 news4social -

पीएम किन अन्य कार्य को करेंगे शिलान्यास 

इसके बवजूद मोदी पूर्व राष्ट्रीय मार्ग संख्या-7 पड़ाव रामनगर (टेगरा मोड़) मार्ग पर आईआरक्यूपी का कार्य, इंटरसेप्शन डाइवर्जन ऑफ ड्रेन एंड ट्रीटमेंट वर्क एट रामनगर-वाराणसी, किला कटरिया मार्ग पर आईआरक्यूपी का कार्य, लहरतारा-काशी हिन्‍दू विश्‍वविद्यालय मार्ग पर उपरिगामी फुटपाथ का निर्माण वाराणसी में हेलीपोर्ट का निर्माण, ड्राइवर प्रशिक्षण केन्द्र की स्थापना कार्य आदि परियोजनाओं का शिलान्‍यास करेंगे.

pm modi to inaugurate key infrastructure projects in varanasi 3 news4social -

कौन-कौन इस कार्यक्रम में शामिल 

बता दें कि मोदी जिस मल्टी मॉडल का शिलान्यास करेंगे वह गंगा नदी पर बने पहले तीन ऐसे टर्मिनल में से है. जल मार्ग विकास परियोजना के अनुसार बने इस टर्मिनल को हल्दिया-वाराणसी के बीच राष्ट्रीय जलमार्ग-1 पर विकसित किया जा रहा है. इस कार्यक्रम के मुताबिक, इस समारोह के दौरान पीएम मोदी के साथ केन्द्रीय जहाजरानी मंत्री नितिन गडकरी, प्रदेश के राज्‍यपाल राम नाईक और मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ भी शिरकत करेंगे.

pm modi to inaugurate key infrastructure projects in varanasi 4 news4social -

मोदी बाबतपुर-वाराणसी हवाई अड्डा मार्ग और वाराणसी रिंग रोड का लोकार्पण करेंगे

ये ही नहीं एक अन्य कार्यक्रम के दौरान मोदी बाबतपुर-वाराणसी हवाई अड्डा मार्ग और वाराणसी रिंग रोड का लोकार्पण भी करेंगे. इसके बवजूद वह शहर में सीवरेज सम्बन्धी कुछ अन्य परियोजनाओं का भी शिलान्यास करेंगे. साथ ही राष्‍ट्रीय स्‍वच्‍छ गंगा मिशन के तहत एक परियोजना का शिलान्‍यास भी करेंगे.

pm modi to inaugurate key infrastructure projects in varanasi 2 news4social -