पीएम मोदी की पत्नी जसोदाबेन शादी समारोह से लौटते वक़्त रोड एक्सीडेंट में घायल हुईं

505

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पत्नी जसोदाबेन बुधवार को एक सड़क दुर्घटना की शिकार हो गईं. ये हादसा राजस्‍थान के कोट्टा-चित्तौड़ हाइवे पर हुआ जिसमें उनके सिर में चोट आई है. वह राजस्थान के कोटा में आयोजित एक शादी में शामिल होने के बाद वापस गुजरात लौट रही थीं.

हादसा चित्तौड़गढ़ के नजदीक पारसौली थाना इलाके में काटूंदा के निकट हुआ. दुर्घटना के तुरंत बाद उन्हें नजदीकी अस्पताल ले जाया गया. हादसे में उनके एक रिश्तेदार वसंतभाई मोदी की मौत हो गई.

भीषण हादसे में बाल-बाल बची

बताया जा रहा है कि घायलों में नरेंद्र मोदी के चचेरे भाई और भाभी भी शामिल हैं. जसोदाबेन को भी हल्की चोटें आयी हाकी. जसोदाबेन राजस्थान के अटरू से गुजरात के उंझा जा रही थीं, दुर्घटना चित्तौड़गढ़-कोटा फोरलेन पर हुई.

जानकारी के मुताबिक उनकी इनोवा कार एक ट्रक से भिड़ गई. कार में कुल 7 लोग सवार थे. हादसे में ड्राइवर जयेंद्र भी घायल हुआ है. दुर्घटनास्थल से जसोदाबेन और उनके रिश्तेदारों को एम्बुलेंस से अस्पताल रवाना किया गया. पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारी भी दुर्घटनास्थल पर पहुंचे.

बताया जा रहा है कि जसोदाबेन बिल्‍कुल ठीक है और सड़क दुर्घटना के बाद वह पुलिसवालों के साथ चलकर गाड़ी में बैठी. इसके बाद उन्‍हें अस्‍पताल भेजा गया. पारसौली पुलिस स्टेशन के एसएचओ श्याम सिंह ने बताया कि जसोदाबेन को हादसे में कोई गंभीर चोट नहीं आई है.

car accident -

पति से है अनोखा सम्बन्ध

जसोदाबेन पीएम के साथ नहीं रहतीं. वह सामाजिक गतिविधियों में भी व्यस्त रहती हैं. सरकार ने पिछले साल जब नोटबंदी का फैसला लागू किया था तो उन्होंने इसकी सराहना भी की थी. उन्होंने कहा था कि इस फैसले से देश में कालाधन वापस आएगा. पीएम नरेंद्र मोदी ने 2014 आम चुनाव के वक्त दाखिल चुनावी हलफनामे में पहली बार शादीशुदा होने की जानकारी दी थी. इससे पहले तक चार विधानसभा चुनाव में उन्होंने पत्नी का कॉलम खाली छोड़ा था. मोदी को बीजेपी की ओर से पीएम कैंडिडेट घोषित किए जाने के बाद जसोदाबेन ने एक साक्षात्कार में बताया था कि उनकी नरेंद्र मोदी से 17 साल की उम्र में शादी हो गई थी.

इस तरह चर्चा में आई जसोदाबेन

बता दें कि 2016 में जसोदाबेन उस वक़्त सुर्खियों में आईं थी जब अहमदाबाद के क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय (आरपीओ) में एक आरटीआई आवेदन दायर कर उन्‍होंने नरेंद्र मोदी के गुजरात के मुख्यमंत्री रहते हुए अपना पासपोर्ट हासिल करने के लिए जमा किए गए शादी से जुड़े दस्तावेजों का ब्योरा मांगा.

गौरतलब है कि जसोदा बेन का पासपोर्ट संबंधी आवेदन इस आधार पर खारिज कर दिया गया था कि उन्होंने ऐसा कोई विवाह प्रमाणपत्र या कोई संयुक्त शपथपत्र पेश नहीं किया, जिससे साबित होता हो कि उनकी मोदी से शादी हुई है. इस पृष्ठभूमि में जसोदाबेन ने यह आरटीआई आवेदन डाला था.