PM मोदी बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे की आज रखेंगे आधारशिला

bundelkhand news
PM मोदी बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे की आज रखेंगे आधारशिला

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तर प्रदेश के शनिवार को बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे की आधारशिला रखने जा रहे हैं। इससे इलाके के विकास की संभावनाओं के कई द्वार खुल जाएंगे।

सबसे पिछड़े इलाकों में से एक बुंदेलखंड की अब तस्वीर बदलने जा रही है। शनिवार को बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे की आधारशिला रखने जा रहे हैं। इससे इस इलाके के विकास की संभावनाओं के कई द्वारा खुल जाएंगे।

बुंदेलखंड क्षेत्र प्रकृति की मार और राजनेताओं की अनदेखी की वजह से विकास की मुख्यधारा से कटा रहा है। एक्सप्रेसवे के सहारे औद्योगिक विकास बुंदेलों की किस्मत बदल सकता है।

14849 करोड़ की लागत से इस एक्सप्रेस वे का निर्माण होगा। इससे चित्रकूट से दिल्ली के बीच का सफर 12 घंटों के बजाय सिर्फ 5 घंटे में पूरा हो जाएगा।

शनिवार को चित्रकूट के भरतकूप में झांसी-प्रयागराज हाईवे पर पीएम नरेंद्र मोदी दोपहर लगभग एक बजे बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास करेंगे।

296 किलोमीटर लंबा यह एक्सप्रेस-वे चित्रकूट से शुरू होगा, जो बांदा, महोबा, हमीरपुर, जालौन होते हुए इटावा के कुदरौल गांव के पास लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे से जुड़ जाएगा।

bundelkhand expressway

बता दें कि लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे आगरा के कुबेरपुर में आगरा-नोएडा यमुना एक्सप्रेसवे से जुड़ा है। इस एक्सप्रेसवे के बनने के बाद बुंदेलखंड की सीधी रोड कनेक्टिविटी लखनऊ और दिल्ली से हो जाएगी।

यह भी पढ़ें :कपिल मिश्रा : ताहिर हुसैन हत्यारा तथा अरविंद केजरीवाल और AAP नेता दिल्ली हिंसा में शामिल

इससे बुंदेलखंड इलाके की विकास की संभावनाओं के द्वार खुल जाएंगे। इसके समानांतर ही औद्योगिक गलियारा भी विकसित किया जाएगा। यहां बुंदेलखंड डिफेंस इंडस्ट्रियल कॉरिडोर जैसी बड़ी परियोजना भी शामिल है।

Today latest news in hindi के लिए लिए हमे फेसबुक , ट्विटर और इंस्टाग्राम में फॉलो करे | Get all Breaking News in Hindi related to live update of politics News in hindi , sports hindi news , Bollywood Hindi News , technology and education etc.