पीएम मोदी का कल से यू.पी दौरा, पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का करेंगे शिलान्यास

229

उत्तर प्रदेश: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल से 2 दिन के यू.पी दौरे पर जायेंगे. जहा पूर्वांचल एक्सप्रसवे के शिलान्यास के साथ वे दो रैली और एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे. शनिवार सुबह 11 बजे पीएम पहले आजमगढ़ में और फिर दोपहर 3 बजे अपने संसदिये शेत्र वाराणसी में रैली संबोधित करेंगे. वही रविवार को भी वह मिर्जापुर में एक जनसभा को संबोधित करेंगे.

क्या होगी खुबियां ?

लखनऊ के चाँद सराय से गाजीपुर के दरिया तक पूर्वांचल एक्सप्रेसवे 6 लेन का होगा और इसकी कुल लम्बाई 341 किलोमीटर की होगी. इस आधुनिक एक्सप्रेसवे के निर्मार्ण से बिहार जाना काफी आसान हो जायेगा. बिहार की सीमा से लगभग 16 किमी. पहले तक इसका निर्माण होगा.

BJP 4 -

कौन से शहरों को होगा फायदा ?

पूर्वांचल एक्सप्रेसवे गोरखपुर, बुदेलखंड और इलाहाबाद के लिंक एक्सप्रेसवे से भी जुड़ेगा. जिसकी योजना भी पुरे तरीके से बना ली गयी है. ज़ाहिर है की इससे यहाँ से गुजरने वाले लोगो लो भी फायदा मिलेगी. इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी अपने दो दिन के दौरे में केंद्र सरकार की योजनाओ का प्रचार करते भी नज़र आ सकते है.

यह भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश: मगहर पहुंचकर संत कबीर आकदमी का प्रधानमंत्री मोदी ने किया उद्घाटन

इस दौरान पीएम एक्शन मोड में नज़र आयेंगे जो की 2019 चुनाव की नजरियें से भी बहुत महतवपूर्ण साबित होगा. मोदी की कोशिश इस बार फिर उत्तर प्रदेश में किला फ़तेह करने की होगी. इसलिए चुनाव प्रचार की कमान पीएम मोदी ने खुद संभल ली है. इस दौरान मोदी विपक्षी पार्टियों को भी घेरते नजर आएंगे.