पीएम मोदी का ड्रेसिंग स्टाइल जो बनाता है उन्हें बाकी नेताओ से अलग

305

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भाषण शैली से शायद ही कोई अवगत ना हो. अपने इस दमदार कला के कारण वह जनता से आसानी से रूबरू हो जाते है. मंच चाहे राजनीतिक हो या सामाजिक वह अपने भाषण की कला से हर जगह अपनी छाप छोड़ने में कामयाब हो जाते है. लेकिन आज हम उनके भाषण की कला नहीं बल्कि ड्रेसिंग स्टाइल की बात करेंगे जो पीएम मोदी को बाकि नेताओ से अलग बनाता है.

imgpsh fullsize 90 -

पांच साल, पांच संबोधन और पांच अलग पगड़िया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2014 से लेकर 2018 तक पांच बार स्वतंत्रता दिवस के मौके पर देश को लाल किले से संबोधित किया. उन्होंने हर बार एक नई पगड़ी पहनी. इस दौरान उन्होंने कभी पिछली वेशभूषा नहीं दोहराई. हर बार उनकी वेशभूषा अलग दिखी.

2014 में जब उन्होंने पीएम के तौर पर पहली बार देश को संबोधित किया था तन उन्होंने लाल और पीले रंग की पगड़ी पहनी थी. 2015 में उन्होंने ने लुक बदल कर धार वाली हरे और लाल रंग की पगड़ी पहनी थी. 2016 में सफ़ेद कुरते पजामे के साथ गुलाबी रंग की रंग-बिरंगी पगड़ी पहनी थी. वही 2017 में उन्होंने लाल रंग की पगड़ी पहनी थी. 2018 यानी कल हुए 15 अगस्त समारोह में उन्होंने केसरिया रंग की पगड़ी पहनी.

imgpsh fullsize 88 -

यह भी पढ़े: 23 अगस्त को पीएम मोदी का गुजरात दौरा, लेंगे कई कार्येक्रमों में हिस्सा

पीएम मोदी का पगड़ी से है ख़ास लगाव

पीएम मोदी का पगड़ी से काफी लगाव है. गणतंत्र दिवस हो या स्वतंत्रता दिवस या फिर और कोई विशेष मौका मोदी अपने सर पर पगड़ी धारण करते है. पिछले वर्ष गुजरात में रैली के दौरान भी उनके लिए स्पेशल मेवाड़ी पगड़ी बनाई गई थी. आपको बता दे गुजरात के मुख्यमंत्री रहते हुए भी उन्होंने ने कई बार पगड़ी पहनी है और शायद उनका यही ड्रेसिंग स्टाइल उन्हें बाकि नेताओ से अलग बना देता है.

सोशल मीडिया पर भी लोग उनके ड्रेसिंग सेंस की प्रशंसा करते है. उनकी पगड़ी के अलावा , कुरता  पजामा भी कई दफा चर्चाओ में रह चूका है.

imgpsh fullsize 89 -