PM कि CM उद्धव से मुलाक़ात, इस अंदाज़ में हुआ स्वागत !

415
PM कि CM उद्धव से मुलाक़ात, इस अंदाज़ में हुआ स्वागत !

महाराष्ट्र के मुख़्यमंत्री के तोर पर पहली बार सीएम उद्धव ठाकरे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मुलाक़ात होगी। पुणे में होने वाले डीजीपी और आईजीपी कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लेने पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी, गृह मंत्री अमित शाह, सीएम उद्धव ठाकरे और नेता विपक्ष देवेंद्र फडणवीस ने उनका स्वागत किया।

पीएम मोदी राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी और मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के साथ डीजीपी और आईजीपी कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यहां 6 से 8 दिसंबर तक चलने वाले डीजीपी और आईजीपी के सम्मलेन में शामिल होंगे. तीन दिवसीय सम्मेलन में राज्य पुलिस बलों, केंद्रीय जांच एजेंसियों, आसूचना एजेंसियों और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों के शीर्ष अधिकारी भाग लेंगे और आतंरिक सुरक्षा संबंधी विषयों पर चर्चा होगी।

7 -

आयोजन पुणे के पाषाण क्षेत्र में स्थित भारतीय विज्ञान शिक्षा एवं अनुसंधान संस्थान (IISR) के परिसर में आयोजित होगा। पीएम मोदी और शिवसेना प्रमुख व सीएम उद्धव ठाकरे की यह मुलाकात काफी अहम है। महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में शिवसेना और बीजेपी ने एक साथ चुनाव लड़ा था।

यह भी पढ़ें : लालू यादव की बढ़ी मुश्किलें ,कोर्ट ने की जमानत याचिका खारिज़

हालांकि, चुनाव के बाद सरकार गठन को लेकर दोनों पार्टियों के बीच मतभेद हो गया, जिसके कारण बीजेपी सरकार बनाने में नाकाम रही. हालांकि, शिवसेना और एनसीपी द्वारा सरकार बनाने से इनकार करने पर महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लागू कर दिया गया। दशकों पुराना शिवसेना और भारतीय जनता पार्टी का गठबंधन और साथ टूट गया है और शिवसेना कांग्रेस और एनसीपी के साथ गठबंधन किया और प्रदेश में सरकार बनाई।