Sunday, August 9, 2020
Home Breaking News Hindi अर्द्धकुम्भ मेले में सक्रिय अंतरराज्यीय गिरोह के टप्पेबाज गिरफ्तार

अर्द्धकुम्भ मेले में सक्रिय अंतरराज्यीय गिरोह के टप्पेबाज गिरफ्तार

- Advertisement -

श्रद्धालुओं की शिकायत पर टप्पेबाजों को लेकर सक्रिय हुई पुलिस

प्रयागराज:- अर्द्धकुम्भ के अवसर पर संगम स्नान करने पहुँच रहे श्रद्धालुओं के सामानों को गायब करने के लिए सक्रिय उचक्कों और टप्पेबाजों की धरपकड़ के लिए पुलिस भी सक्रिय हो गई है। कुंभकर्णी नींद से उठी पुलिस ने सक्रिय होने के साथ ही कुम्भ मेले में सक्रिय टप्पेबाज गिरोह के पन्द्रह सदस्यों को गिरफ्तार किया है। टप्पेबाजों को गिरफ्तार कर शेष अन्य सदस्यों की जानकारी लेने के लिए पूछताछ कर रही है। कुम्भ मेले की सुरक्षा के लिए नए रूप से तैयार 40 थानों की पुलिस नई रणनीति के साथ सुरक्षा व्यवस्था उपलब्ध करा रही है। 


संगम तट पर सक्रिय उचक्कों और टप्पेबाजों को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस की अलग-अलग टीम बनाई गई है। सभी टीमों को सेक्टर के हिसाब से तैनात किया गया जिसके बाद गिरोह के पन्द्रह सदस्य गिरफ्तार किए गए, गिरफ्तार उचक्कों के पास से पुलिस 42 हज़ार नगद, गहना,कैमरा , घड़ी सहित घटना को अंजाम देने में उपयोग होने वाले उपकरण बरामद किया है। गिरफ्तार उचक्कों के बारे में जानकारी देते हुए एसएसपी नितिन तिवारी ने बताया कि मुरली नायडू, हरीश करियप्पा, इलाबर्सन नायडू, सुब्रमणि रमेश, गोविंद राज, अजय नायडू, देवा करन, लक्ष्मी नायडू को गिरफ्तार किया है।

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक गिरफ्तार टप्पेबाज गिरोह के सभी सदस्य बहुत शातिर ढंग से मेले में आये लोगों का सामान गायब कर रफ्फूचक्कर हो जाते थे। सदस्यों से मिली तरीकों की जानकारी को बताते हुए एसएसपी नितिन तिवारी ने बताया की गाड़ी  में बैठे लोगों को बताते थे कि गाड़ी का तेल गिर रहा है, जब लोग गाड़ी का दरवाजा खोलकर देखने जाते उतने में ये गाड़ी में रखा सामान लेकर चंपत हो जाते थे। इसके अलावा खड़ी गाड़ी के कांच को गुलेल से तोड़कर समान गायब करते थे।


 अन्य प्रदेश से आए टप्पेबाजो की जानकारी में जुटी पुलिस 

अन्य प्रदेश से आए टप्पेबाजो की जानकारी में जुटी पुलिस 

अर्द्ध कुम्भ मेले में लोगों का सामान गायब करने की मंशा से दक्षिण भारत से पहुँचे टप्पेबाजों की जानकारी लेकर पुलिस टीम सक्रिय है। गैंग का सरगना सुब्रमणि नायडू तमिलनाडु के तिरुचिरापल्ली जिले के गांधीनगर  का रहने वाला है। ये लोग बहुत अच्छे से हिंदी बोल लेते है। गिरफ्तार सरगना ने बताया कि कुम्भ मेला शुरू होने से दस दिन पहले ही शहर में उतर गए थे। आवासीय व्यवस्था करने के बाद मेला क्षेत्र की जानकारी इकट्ठा करने में जुट गए थे। पुलिस मकान मालिकों के ऊपर भी कार्रवाई करने की तैयारी कर रही है जहा ये टप्पेबाज किराये का मकान लेकर रह रहे हैं।

स्थानीय टप्पेबाज भी गिरफ्तार
मेला क्षेत्र में सक्रिय पुलिस स्थानीय टप्पेबाजो को भी गिरफ्तर करने में सफलता हासिल की है। 15 अंतरराज्यीय टप्पेबाजो के अलावा 18 स्थानीय टप्पेबाज गिरफ्तार की है जिसमे 14 टप्पेबाज एक ही गांव के रहने वाले हैं। पकड़े गए बदमाशों में किशोर चंद, आशीष गौंड, दीपक शिवाजी, ध्यानचंद्र, फूलन निषाद, राजेश कुमार, चन्द्र राय, संजय माली, बादल सालुंके, गोविंद कुमार, चंद्रभान, आनंद कुमार, रामकुबेर, श्याम सहित 18 लोग गिरफ्तार किए गए हैं।

- Advertisement -
- Advertisment -

Most Popular

सामने आया Disha Salian का आखिरी वीडियो, पार्टी में दिखे सिर्फ करीबी दोस्त

नई दिल्ली: दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की पूर्व मैनेजर दिशा सालियान (Disha Salian) ने 8 जून को ​बिल्डिंग से छलांग लगाकर आत्महत्या...

From Virat Kohli to Hardik Pandya: Cricket fraternity wishes Yuzvendra Chahal, Dhanashree Verma on roka ceremony

Team India and Royal Challengers Bangalore cricketer Yuzvendra Chahal announced his...

Kerala Plane Crash: Hardeep Singh Puri says inquiry ordered under Aircraft Act; findings to be made public

Responding to tweets regarding Air India express accident, Union Minister of...