थाने में पुलिस ने महिला को कपड़े उतारकर पीटा, बेल्ट से पहुंचाया कई जगह नुकसान

758

देश में कई मौकों पर पुलिस के चेहरे से तो हर कोई वाकिफ है। गुरुग्राम से पुलिस का अमानवीय चेहरा एक बार फिर सामने आया है। दरअसल, पुलिस थाने में एक महिला को निर्वस्त्र कर उसे पीटा गया।

बता दें कि असम की एक महिला को थाने के अंदर कपड़े उतार कर पीटा जाने का मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिक 30 वर्षीय महिला यहां डीएलएफ सेक्टर-1 में मेड का काम करती है। महिला पर चोरी का आरोप लगाते हुए घर का मालिक उसे मंगलवार को थाने ले गया था जहां पुलिस ने उसे बर्बर तरीके से पीटा. यहां तक कि महिला के प्राइवेट पार्ट पर भी बेल्ट से वार किया।

घटना सामने आने के बाद गुरुग्राम पुलिस कमिश्नर ने इसकी विभागीय जांच के आदेश दे दिए हैं और साथ ही इस मामले में 4 पुलिसकर्मियों के खिलाफ जांच की जा रही है। बता दें कि डीएलएफ फेस-1 के स्टेशन ऑफिसर को लाइन हाजिर किया गया है। पीड़ित महिला के पति ने आरोप लगाया है कि पुलिस कर्मियों महिला के प्राइवेट पार्ट को भी चोटिल किया है।

पति के मुताबिक जांच अधिकारी और एएसआई मधुबाला ने पीड़ित महिला को स्टेशन बुलाया जिसके बाद उसे एक कमरे में बंद कर दिया गया। पुलिसकर्मी ने इसके बाद महिला को नग्न कर उसकी बेरहरमी से पिटाई की। पीड़ित महिला पर वह जुर्म कुबूल करने का दवाब डाला जा रहा था जो उसने किया ही नहीं था। पति के मुताबिक महिला को बेल्टों से बुरी तरह पीटा गया है।

मामले सामने आने के बाद पूर्वोत्तर के कई संगठन इसके खिलाफ विरोध में उतर आए हैं। लोगों ने गुरुग्राम पुलिस कमिश्नर के दफ्तर के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। इस पूरे मामले पर गुरुग्राम पुलिस के PRO का कहना है कि शिकायत आने के बाद 4 पुलिस वालों को लाइन हाजिर किया गया है। इसमें ASI मधुबाला, SHO स्वेत कुमार, हेड कॉन्स्टेबल अनिल कुमार, महिला कॉन्स्टेबल कविता के खिलाफ जांच की जा रही है।

ये भी पढ़ें : स्वाति मालीवाल ने अपनी टीम के साथ मसाज पार्लर में मारा छापा, नजारा देख हुए हैरान