प्रदर्शन को कवर कर रहें 30 पत्रकारों को पुलिस ने लिया हिरासत में

318
प्रदर्शन
प्रदर्शन को कवर कर रहें 30 पत्रकारों को पुलिस ने लिया हिरासत में

मंगलुरू नागरिकता संशोधन कानून का उत्तर भारत ही नहीं बल्कि दक्षिण भारत में भी काफी विरोध हो रहा है. बीते गुरूवार कर्नाटक के मंगलुरू में प्रर्दशन के दौरान दो लोगों की मौत हो गई.कथित तौर पर पुलिस की गोलीबारी में दोनों की मौत हो गई. अब खबर मिल रही है कि केरल के चार स्थानीय चैनल – न्यूज 24, मीडिया वन, एशियानेट और मातृभूमि केरल के पत्रकारों और क्रू मेंबर्स को मंगलुरु में रिपोर्टिंग करने से रोका गया है.

जानकारी के मुताबिक यह बताया जा रहा है कि इससे जुड़े एक वीडियों में एक सीनियर पुलिस ऑफिसर चैनल पर लाइव मौजूद रिपोर्टर को रोकते हुए नजर आए है. वह रिपोर्टर से आईडी की मांग करते है आईडी कार्ड दिखाए जाने के बाद पुलिस अधिकारी पत्रकार से कहते हैं, ‘यह मान्यता प्राप्त नहीं है. उन्हें बाहार निकाला जा रहा है.

ktyhb -

सरकार ने इसे जारी नहीं किया है. बाहर निकलो.’ बताया जा रहा है कि करीब 30 पत्रकारों को सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त न होने पर पुलिस ने हिरासत में लिया. शुक्रवार सुबह मंगलुरू पुलिस कमिश्नर के दफ्तर से जारी एक बयान में कहा गया कि कुछ लोगं मान्यता प्राप्त पत्रकार नहीं है. वह लोग किसी मीडिया संस्थान से नहीं जुड़ें है और उनकी रिपोर्टिंग सवालों के घेरे में है.

यह भी पढ़ें : आम जनता के लिए परेशानी का सबब, 5 KM लंबा जाम लगा गुरुग्राम में

वेरिफिकेशन की कार्यवाही किए जाने के बाद उनपर कार्रवाई की जाएगी. इसी के साथ इन चैनलों के पत्रकार मृतक के परिजनों से बातचीत कर रहें थे. इसी दौरान पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी वहां पहुंचे और उनसे कहा कि अपने मान्यता प्राप्त आईडी कार्ड दिखाएं. पत्रकारों के आईडी न दिखाने पर उन लोगों को हिरासत में ले लिया गया है. इसी के साथ उन पत्रकारों को धमकी भरे लहजे में हिदायत भी दी है.