बेटे ने किया प्यार तो पुलिस ने बाप को मार डाला

451

बेटे की लव स्टोरी के चक्कर में एक बाप की मौत हो गई. परिवारवालों ने पुलिस पर हत्या का आरोप लगाया है। मुजफ्फरपुर के एसएसपी विवेक कुमार ने मामले की जांच के आदेश दे दिए है। मामला जिले के कटरा थाने का है जहां आरोप है कि कंतलाल महतो की पीट-पीट कर पुलिस वालों ने हत्या कर दी है। इसके विरोध में लोगों ने एनएच जाम कर दिया और काफी देर तक उग्र लोग पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते रहे।

IMG 16102017 170814 0 -

कटरा थाने के भेरहा गांव के कंतलाल महतो के बेटे गुड्डू ने पड़ोस के कोठिया गांव की एक युवती से प्रेम विवाह किया। युवती के परिवारवालों की शिकायत पर कटरा थाने की पुलिस कंतलाल के घर देर रात पहुंची। गुड्डू और उसकी प्रेमिका का पता जानने के लिए पिता कंतलाल को पीटने लगी। कंतलाल की पत्नी ने कहा, मेरे पति की पिटाई की गई जब मैं छुड़ाने गई तो मुझे पुलिस ने धक्का दिया। उस समय उस थाने के प्रभारी भी मौजूद थे।

आरोप है कि पिटाई के बाद पुलिस तो चली गई लेकिन 65 वर्षीय कंतलाल ने दम तोड़ दिया। ग्रामीणों ने पुलिस पिटाई की वजह से कंतलाल की मौत होने का आरोप लगाते हुए शव को गांव में ही रखकर सड़क जाम कर दिया और प्रशासन विरोधी नारे लगाने लगे। ग्रामीण जिलाधिकारी को बुलाने की मांग पर अड़े रहे।  काफी संख्या में पुलिसबल तैनात कर स्थिति को नियंत्रण करने का प्रयास किया गया। काफी मशक्कत के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। मौके पर कटरा इंस्पेक्टर और पुर्वी डीएसपी पहुंच कर कटरा थाना प्रभारी रत्न कुमार यादव को निलंबित करने की घोषणा की गई, तब ग्रामीणों को शांत कराया। पुरे घटना पर एसएसपी विवेक कुमार ने बताया कि डीएसपी पूर्वी पुरे मामले की जाँच कर रहे हैं। जांच रिपोर्ट आ जाने के बाद फाइनल डिसीजन लेकर करवाई होगी।