राजनीतिक रूप से असहमति जताने वाले लोग राष्ट्रद्रोही नही : एल. के आडवाणी

370

भाजपा के पूर्व अध्यक्ष और वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी ने कल एक ब्लॉग लिखकर कहा कि उनकी पार्टी ने राजनीतिक रूप से असहमति रखने वाले लोगो को कभी भी राष्ट्रविरोधी नही समझा है. अब जब की चुनाव सर पर हैं और भाजपा की सारी राजनीति देशप्रेम और देशद्रोह के बीच चक्कर लगा रही है, ये बयान काफी अहम माना जा रहा है.

लालकृष्ण आडवाणी ने अपना इस ब्लॉग में, जिसका नाम नेशन फर्स्ट, पार्टी नेक्स्ट, सेल्फ लास्ट है में लिखा कि भारतीय लोकतंत्र का मूल अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता और विविधता को सम्मान देता है. अपने प्रारंभ से ही भारतीय जनता पार्टी ने अपने राजनीतिक विरोधियों को कभी भी दुश्मन नही माना है.

उन्होंने लिखा कि भाजपा के संस्थापक सदस्यो में से एक होने के नाते अपना अनुभव साँझा करना उन्होंने अपना कर्तव्य समझा है. 6 अप्रैल को भारतीय जनता पार्टी का स्थापना दिवस है और इस अवसर पर पीछे देखें, आगे देखें, और स्वयं के भीतर देखे.

Untitled 1 -

इसके अलावा आडवाणी जी ने गांधीनगर की जनता का आभार भी जताया जिन्होंने सन 1991 के बाद से उन्हें लगातार 6 दफे चुनकर लोकसभा भेजा.

2015 के बाद कल आडवाणी जी ने कोई ब्लॉग लिखा है. गौरतलब है कि अबकी बार भाजपा की तरफ से आडवाणी जी को गांधीनगर का टिकट नही दिया गया है उनकी जगह भाजपा के अध्यक्ष अमित शाह भाजपा की विरासत को गांधीनगर से बढ़ाएंगे.

वैसे भी 2014 के बाद से वरिष्ठ नेताओं के लिए मार्गदर्शक मंडल का निर्माण भाजपा द्वारा किया गया है और भाजपा पर आडवाणी जी को अलग-थलग करने के आरोप भी विपक्षी दलों द्वारा लगते रहे हैं.