आम आदमी पार्टी के वोट बैंक में ही लूट ।

640
आम आदमी पार्टी के वोट बैंक में ही लूट ।

दिल्ली में आम आदमी पार्टी में मचा घमासान राष्ट्रपति चुनाव में लूट का कारण बना है । ‘आप’ के दो विधायकों ने इस चुनाव में पार्टी कि तय प्रत्याशी मीरा कुमार को वोट नहीं दिया । इन विधायकों ने रामनाथ कोविंद को वोट किया है। राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान परिणामों में यह सेंधमारी सामने आई है। इस चुनाव के लिए दिल्ली से 67 विधायकों ने वोट किया था।

विधानसभा में 70 विधायक है और इस समय के विधान सभा सीट खाली है। मतदान के रिकॉर्ड के मुताबिक़ 67 विधायकों ने इस मतदान में हिस्सा लिया था । दो विधायक देश से बाहर होने की वजह से मतदान में शामिल नहीं हुए थे। इस समय विधानसभा में चार विधायक भाजपा के खाते में है। इन विधायकों के अतिरिक्त दो और विधायकों ने रामनाथ कोविंद के समर्थन में वोट किया है। इस मामले में मतदान के दिन ही भाजपा यह दावा कर रही थी कि इस बार के चुनाव में ‘आप’ के वोट बैंक में सेंधमारी हुई है। इस लूट को चुनाव परिणामों ने साबित कर दिया है ।

राष्ट्रपति पद कि घोषणा, दिल्ली भाजपा ने मनाया जश्न
राष्ट्रपति पद पर रामनाथ कोविंद की जीत का जश्न दिल्ली भाजपा ने मनाया। इसके लिए पहले ही भारतीय जनता पार्टी के एस.सी. मोर्चा के कार्यकर्ता बैंड बजा और ढोल -नगाड़ो के साथ तैयार थे। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने मिठाई बांटकर कार्यकर्ताओं के साथ जीत की खुशियां मनाई । उन्होंने कहा कि यह देश के लिए ऐतिहासिक मौका है। जिस भूमि से रामनाथ कोविंद निकलकर राष्ट्रपति भवन पहुंचे है, वो वाकई गर्वपूर्ण बात है ।