शिवसेना ने दिया बीजेपी को बड़ा झटका, ममता की मेगा रैली में शामिल होंगे उद्धव ठाकरे

नई दिल्ली: आगामी चुनाव को लेकर सभी पार्टियों ने अपनी-अपनी राजनीती शुरू कर दी है. दरअसल काफी समय से शिवेसना के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे और मोदी सरकार के बीच कुछ ठीक नहीं चल रहा है. वहीं अब भाजपा की नेतृत्व वाले एनडीए के लिए एक हैरान करने वाली खबर आ रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, एनडीए में शामिल शिवेसना के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे टीएमसी प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की मेगा रैली में शामिल होने वाले है है.

बता दें कि ममता बनर्जी की यह मेगा रैली अगले साल जनवरी में होने वाली है. आने वाले लोकसभा चुनाव में विपक्षी एकता के शक्ति प्रदर्शन को लेकर ममता बनर्जी ने कोलकाता में इस मेगा रैली का आयोजन की योजना बनाई है.

ममता की मेगा रैली में उद्धव हो सकते है शामिल

साल 2019 के चुनाव से पहले ही ममता का यह मेगा रैली करने की योजना का भाजपा के लिए बड़ा झटका न साबित हो. इस रैली को सफल बनाने के लिए ममता बनर्जी काफी तैयारियों में जुटी हुई है. यही कारण है कि ममता मंगलवार को दिल्ली पहुंची, जहां उन्होंने अलग-अलग पार्टियों के बड़े-बड़े नेताओं के साथ मुलाकात की. जानकारी के अनुसार, उनकी यह मीटिंग अपनी रैली में प्रमुख विपक्षी दलों को आमंत्रित करने के लिए ये रणनीति अपनाई है. इस वक्त सदन में मॉनसून सत्र चल रहा है, ऐसे में बड़े नेताओं से मुलाकात को लेकर वह दिल्ली पहुंची है.

दिल्ली में संजय राउत के साथ की टीएमसी सुप्रीमो ने मुलाकात

बीते दिन तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूपीए गठबंधन  की चेयरपर्सन सोनिया गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और अन्य विपक्षी दलों के दिग्गज नेताओं से मुलाकात की. हालांकि इस दौरान वह शिवसेना सांसद संजय राउत से संसद भवन में मिली. इसी दौरान उन्होंने शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे को कोलकाता में जनवरी में होने वाली रैली में शिरकत करने के लिए आमंत्रित किया है.

यह भी पढ़ें: 2019 जीतने के लिए ममता बनर्जी बना रही हैं रणनीति, सोनिया, केजरीवाल से करेंगी मुलाकात

सोनिया और राहुल से भी की ममता ने मुलाकात

आपको बता दें कि शिवसेना और बीजेपी के बीच काफी तनाव की स्थिति बनी हुई है. शिवसेना भाजपा के रवैये से बिलकुल खुशा नहीं है. ये ही वजह है कि मॉनसून सत्र के दौरान टीडीपी द्वारा लाए गए प्रस्ताव के दौरान शिवसेना सांसद ने इसका बॉयकॉट किया. ऐसे काफी मौके आए जब शिवसेना में बीजेपी से बिलकुल अलग राय पेश की थी. वहीं ममता अपनी मेगा रैली के द्वारा विभिन्न राजनीतिक दलों को इसमें आमंत्रित करेगी.

विपक्षी एकता को दिखाने के लिए ममता का दांव

इंडियन एक्सप्रेस में छपी एक रिपोर्ट के अनुसार, संजय राउत ने ममता बनर्जी को कहा है कि उद्धव ठाकरे इस मेगा रैली में शामिल हो सकते है. नवंबर 2016 से ही दोनों ही पार्टियों के बीच स्थिति काफी सही देखी गई है. चाहे वो नोटबंदी के दौरान टीएमसी के सांसदों की ओर से प्रदर्शन में शिवसेना सांसदों का साथ देना या फिर जून में टीएमसी प्रमुख ने शिवसेना के 52वें फाउंडेशन डे पर उद्धव ठाकरे को ट्विटर पर बधाई भी दी थी.

यह भी पढ़ें: भाजपा और शिवसेना में बड़ी तकरार, उद्धव ठाकरे ने कहा- चापलूसी करने वालों को मैं दोस्त नहीं मानता