गाड़ी पर लिखा रखा था ‘प्रेस’, जब चालान कटा तो ऐसे दिखाई धौंस

592
traffic Challan
traffic Challan

इस समय देश में नया ट्रैफिक नियम लगा है जिससे सभी का नियम उल्लघन करने पर चालान काट रहा है। ऐसे ही एक मामले में गुजरात की एक महिला को इसिलए गिरफ्तार कर लिया गया कि उसने चालान न भरने की बजाय पुलिस पर ही हमला कर दिया। सलाबतपुरा पुलिस ने एक यातायात उप-निरीक्षक पर हमला करने और उसे घायल करने के आरोप में एक 46 वर्षीय महिला को गुरुवार को गिरफ्तार किया। हसुमति खरा नाम की महिला पर एक अन्य यातायात पुलिस कांस्टेबल पर हमला करने और उसका कॉलर पकड़ने का भी दोषी पाया गया है।

आपको बता दें कि पुलिस वालों ने महिला का चालान इसलिए काटा क्योकि वह अपनी कार की खिड़कियों पर डार्क फिल्म लगाए हुए थी। जुर्माने की राशि 500 रुपये थी। महिला खरा ने जुर्माना देने से इनकार कर दिया।

imgpsh fullsize anim 1 5 -

राम नगर इलाके में रहने वाली खरा को उप-निरीक्षक जे आर शुक्ला पर हमला करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। उन पर हमले के लिए, सरकारी अधिकारी पर ड्यूटी पर हमला करने और सरकारी अधिकारी को ड्यूटी करने से रोकने के लिए मामला दर्ज किया गया था। कुछ राहगीरों ने घटना का वीडियो शूट किया जो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। वीडियो में महिला एक पुलिस वाले की टोपी खींचती और उसे अपने कॉलर द्वारा खींचती हुई दिखाई दे रही है। यह घटना तब हुई जब पुलिस ने खरा की कार को उधना चौराहे के पास टिंटेड ग्लास रखने के लिए रोका।

पुलिस ने उसे 500 रुपये का जुर्माना देने को कहा, जिसके बाद महिला बहस करने लगी। उसने दावा किया कि उसका बेटा, जो एक पत्रकार है, कार चला रहा है। पुलिस ने उसे बाद में अदालत में जुर्माना भरने का विकल्प देने की पेशकश की, लेकिन उसने इनकार कर दिया। जुर्माना देने से इनकार करते हुए खरा ने पुलिस पर हमला किया। उसने शुक्ला को मुक्का मारा और घायल कर दिया। उसने फिर दूसरे पुलिस कांस्टेबल पर हमला किया और उसकी टोपी खींच ली। वह बाद में जमीन पर गिर गया। स्थान पर मौजूद लोगों ने उसे ऊपर खींच लिया, जबकि पुलिस ने अतिरिक्त पुलिस बल का समर्थन करने का आह्वान किया।

यह भी पढ़ें: शीना बोरा केस की आरोपी इंद्राणी मुख़र्जी का उनके पति के साथ हुआ तलाक

जल्द ही स्थानीय पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों और पुलिस ने मौके पर पहुंचकर स्थिति को नियंत्रित किया। “महिला ने पुलिस पर यह दावा करने का दबाव बनाने की कोशिश की कि उसका बेटा एक मीडियाकर्मी था और उसकी कार पर’ प्रेस ’लिखा हुआ था। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि उसने पुलिस पर हमला किया और जुर्माना देने से इनकार कर दिया।