‘आपका दिया गया वोट पाकिस्तान के ऊपर परमाणु बम गिराने जैसा होगा’

334
keshav Prashad Mourya
keshav Prashad Mourya

इस समय हरियणा और महाराष्ट्र में चुनाव प्रचार चरम पर है। नेता लोग सभाएं कर रहें है तो दौरान उलूल जुलूल बयान आना तो लाजमी है। इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा है कि भाजपा के पक्ष में मतदान करने का मतलब होगा “पाकिस्तान के ऊपर परमाणु बम गिराना”।

उन्होंने कहा कि आगामी महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव महत्वपूर्ण हैं क्योंकि ये धारा 370 के निरस्त होने के बाद देश में पहला चुनाव होगा।

आपको बता दें कि केशव प्रसाद मौर्य रविवार, 13 अक्टूबर की रात को महाराष्ट्र के ठाणे जिले में मीरा भयंदर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार नरेंद्र मेहता के समर्थन में एक सार्वजनिक सभा को संबोधित कर रहे थे।

इस दौरान मौर्य ने आगे कहा, ”केवल कमल का बटन (भाजपा का चुनाव चिन्ह) दबाने से पीएम और सीएम को ही लाभ नहीं मिलेगा इसके अलावा इसका मतलब यह होगा कि कमल पर दिया गया आपका वोट पाकिस्तान पर एक परमाणु बम गिराने जैसा होगा।

15 1 -

भाजपा नेता मौर्य ने आगे कहा कि पूरी दुनिया इन दोनों राज्यों में आगामी विधानसभा चुनावों को करीब से देखेगी क्योंकि यह भारतीयों की वास्तविक देशभक्ति को इंगित करेगा।

उन्होंने कहा, “यह धारा 370 के उल्लंघन के बाद देश में होने वाला पहला चुनाव होगा। इसलिए इन चुनावों के नतीजों से लोगों की ‘राष्ट्र भक्ति’ (देशभक्ति) का पता चलेगा।”

इसलिए, प्रत्येक मतदाता को “सही विकल्प” बनाने के लिए अपने मताधिकार का प्रयोग करना आवश्यक है।

मौर्य ने कहा, “आपने जो वोट डाला वह अकेले नरेंद्र मेहता के लिए नहीं होगा, बल्कि यह प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री फड़नवीस के नेतृत्व के लिए होगा।”

विपक्ष पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, “देवी लक्ष्मी हाथ, साइकिल या घड़ी (क्रमशः कांग्रेस, समाजवादी पार्टी और एनसीपी के चुनाव चिन्हों के स्पष्ट संदर्भ में) पर नहीं बैठती हैं, लेकिन वह कमल पर बैठती हैं, जो विकास का प्रतीक है।”

यह भी पढ़ें: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और शी जिनपिंग के बीच मुलाकात के दौरान हुई खास बातचीत

उन्होंने कहा कि विपक्षी कांग्रेस और राकांपा के नेता उस समय व्यथित हो गए जब रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने राफेल फाइटर जेट पर ‘शस्त्र पूजा’ की, उसे ‘ओम’ से अलंकृत किया और विमान के पहियों के नीचे नींबू रखा।

मौर्य इस दौरान फ्रांस से भारतीय वायु सेना द्वारा हासिल किए गए पहले राफेल लड़ाकू जेट के अंतिम सप्ताह के हैंडओवर समारोह का जिक्र कर रहे थे।

आपको बता दें कि महाराष्ट्र और हरियाणा दोनों राज्यों में मतदान 21 अक्टूबर को होगा और मतों की गिनती 24 अक्टूबर को होगी।