Punjab Elections: पंजाब में AAP का CM फेस कौन? 15 लाख ने नंबर पर दिया फीडबैक, केजरीवाल करने वाले हैं नाम का ऐलान

72


Punjab Elections: पंजाब में AAP का CM फेस कौन? 15 लाख ने नंबर पर दिया फीडबैक, केजरीवाल करने वाले हैं नाम का ऐलान

चंडीगढ़
आम आदमी पार्टी का सीएम फेस कौन होगा, इसका फैसला आज होने जा रहा है। दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) सीएम कैंडिडेट की घोषणा करेंगे। मोहाली में केजरीवाल ने जनता चुनेगी अपना सीएम कैंपेन शुरू की थी। नंबर जारी करने के बाद तीन दिन के अंदर 15 लाख से ज्यादा लोगों का फीडबैक मिला।

15 लाख से ज्यादा लोगों ने दिया नंबर पर फीडबैक
आम आदमी पार्टी को साढ़े पांच लाख से ज्यादा लोगों ने व्हाट्सएप, 7 लाख के करीब लोगों ने कॉल और डेढ़ लाख लोगों ने वॉइस मैसेज और डेढ़ लाख लोगों ने टेक्स्ट मैसेज के जरिए अपनी राय दी है। अरविंद केजरीवाल ने 13 जनवरी को पंजाब की जनता से मुख्यमंत्री पद के लिए अपने पसंदीदा उम्मीदवार का नाम बताने की अपील की थी। इसके लिए उन्होंने एक मोबाइल नंबर भी जारी किया था। केजरीवाल ने तब कहा था कि वह आम आदमी पार्टी के सांसद भगवंत मान को मुख्यमंत्री पद का चेहरा घोषित करना चाहते थे, लेकिन मान ने यह फैसला पंजाब की जनता पर छोड़ने पर जोर दिया। इसके साथ ही केजरीवाल ने खुद को मुख्यमंत्री पद की दौड़ से बाहर बताया था।

Punjab news: भगवंत मान मेरे छोटे भाई की तरह, मगर…पार्टी के CM फेस पर क्या बोले केजरीवाल?

Punjab elections: चुनावी मौसम में फ्री की आस, पंजाब में किसानों ने लोन चुकाना छोड़ा
दोपहर 12 बजे घोषित होगा नाम
केजरीवाल ने मीडिया से बातचीत में कहा कि पंजाब में आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार का नाम मंगलवार दोपहर 12 बजे घोषित किया जाएगा। वहीं, पार्टी के नेता राघव चड्ढा ने चंडीगढ़ में कहा, ‘मुख्यमंत्री पद के चेहरे के लिए हमें एसएमएस, वॉइस कॉल और व्हाट्सऐप मैसेज के जरिए 15 लाख से अधिक प्रतिक्रियाएं मिली हैं। आईटी टीम हर कॉल और मैसेज का विश्लेषण कर रही है। केजरीवाल मंगलवार को मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार का नाम घोषित करेंगे।’

AAP candidate list: आम आदमी पार्टी ने जारी 150 प्रत्याशियों की पहली लिस्ट, देखिए क्या बोले संजय सिंह

navbharat times -Punjab Elections: भगवंत मान या…AAP का CM चेहरा कौन? केजरीवाल के नंबर जारी करने के बाद 72 घंटे में 15 लाख ने दिया वोट
navbharat times -Punjab Election Date: नामांकन से मतदान तक सभी तारीखें बदलीं, जानिए पंजाब विधानसभा चुनाव का नया शेड्यूल
उम्मीदवारों की अगली सूची जल्द
चड्ढा ने दावा कि पंजाब में सिर्फ आम आदमी पार्टी मुख्यमंत्री पद के चेहरे के साथ चुनाव मैदान में उतरेगी। उन्होंने कहा कि राज्य में सत्तारूढ़ कांग्रेस सहित किसी भी अन्य पार्टी ने मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित नहीं किया है। एक सवाल के जवाब में चड्ढा ने कहा कि उम्मीदवारों की अगली सूची जल्द जारी की जाएगी। अब तक पार्टी 112 प्रत्याशियों के नाम घोषित कर चुकी है। पंजाब की 117 विधानसभा सीटों पर 20 फरवरी को मतदान होना है। वोटों की गिनती दस मार्च को की जाएगी। चुनाव आयोग ने गुरु रविदास जयंती के मद्देनजर राजनीतिक दलों का पंजाब में 14 फरवरी के बजाय 20 फरवरी को मतदान कराने का आग्रह सोमवार को स्वीकार कर लिया।

AAP CM FACE

आम आदमी पार्टी पंजाब में दूसरी बार लड़ रही चुनाव



Source link