जानें मोदी जी द्वारा लगाए गए लॉकडाउन का क्या उद्देश्य है

Modi and Coronavirus
Modi and Coronavirus

जानें मोदी जी द्वारा लगाए गए लॉक डाउन का क्या उद्देश्य है

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने पूरे देश में आने वाले 21 दिनों के लिए लॉक डाउन की घोषणा की. इसके साथ ही ये भी बताया की कोरोना वायरस के खिलाफ यह निर्णायक लड़ाई है. अगर इस बार हमने मिलकर सरकार द्वारा दिए गए दिशा-निर्देशों का पालन नहीं किया और हालात बदत्तर हुए तो भारत को इसकी बड़ी किमत चुकानी पड़गी. इससे पहले भी मोदी जी ने रविवार को जनता कर्फ्यू की अपील की थी. इसके अनुसार लोग अपने घरों में ही रहें. आज जानने की कोशिश करते हैं कि मोदी जी द्वारा लगाए गए लॉक डाउन का उद्देश्य क्या है.

 का क्या उद्देश्य है

कोरोना वायरस ना सिर्फ भारत बल्कि पूरी दुनिया के लिए एक बहुत बड़ा खतरा बन गया है. भारत भी इस भयंकर बीमारी का सामना कर रहा है. कोरोना वायरस का अभी पूरे विश्व में कोई ठोस ईलाज नहीं मिला है.

इससे लड़ने का हमारे पास एक ही रास्ता है कि हम इसको ज्यादा से ज्यादा फैलने ने कैसे रोक सकते हैं. हम सबको इसी पर काम करने की जरूरत है. इसके लिए सबसे बड़ा उपाय यहीं है कि हम एक-दूसरे से दूरी बनाकर रहें. यदि हम भीड़ वाली जगह जाएंगें, तो एक दूसरे के संपर्क में आने से ये वायरस और तेजी से फैलना शुरू कर देगा. जिसके बाद इसे रोकना लगभग नामुमकिन हो जाएगा. इसी को ध्यान में रखते हुए मोदी जी ने पूरे देश में लॉक डाउन का आदेश जारी करने का फैसला लिया.

यह भी पढ़ें: कोरोना वायरस से पीड़ित व्यक्ति कितने दिन में मर जाता है ?

हमें भी इस मुद्दे की गंभीरता को समझते हुए सरकार द्वारा दिए गए सभी दिशा-निर्देशों का पालन करना चाहिए. इस लॉक डाउन का उद्देश्य यहीं है कि ज्यादा से ज्यादा लोगों को कोरोना वायरस की चपेट में आने से बचाया जा सकें. लॉक डाउन इसका सबसे अच्छा तरीका है.

Today latest news in hindi के लिए लिए हमे फेसबुक , ट्विटर और इंस्टाग्राम में फॉलो करे | Get all Breaking News in Hindi related to live update of politics News in hindi , sports hindi news , Bollywood Hindi News , technology and education etc.