सवाल 64- यौन क्रिया की ताकत को कैसे बढ़ाया जा सकता है ?

4757

आपकी सेवा में हाज़िर हो गए हैं। आप में से कई लोगों ने पूछा है कि “शारीरिक क्रिया में शामिल होते वक़्त अपनी ताक़त को कैसे बढ़ाया जा सकता है”। शायद, यह सवाल हर शादीशुदा मर्द का हो सकता है क्योंकि शादी के बाद कई दफ़ा पति अपनी पत्नी को शारीरिक संतुष्टि नहीं दे पाता है और मर्दाना कमज़ोरी के कारण खुद को कोसता है।

Sexual activity 3 -

तो चलिए बिना देर किए इस सवाल का जवाब विस्तारपूर्वक जानते हैं।

1- ज़रा ये समझने की कोशिश कीजिए कि शारीरिक संबंध बनाने की क्रिया एक संयंम वाला काम है। अगर धैर्य नहीं रखेंगे तो हो सकता है कि जल्दी ढेर हो जाएं।

2- एक अच्छे कामुकता जीवन में स्थिरता बनाए रखने के लिए शारीरिक तौर पर स्वस्थ होना आवश्यक है। इसलिए शारीरिक तौर पर अपने मज़बूत रखिए।

3- हर रोज़ एक्सरसाइज़ करने से शरीर के सभी अंग संतुलित रहते हैं और इससे आपकी शारीरिक क्रिया में शरीक होने की ताकत भी बढ़ती है क्योंकि एक असंतुलित व थका हुआ शरीर बहुत जल्दी ही अपने हथियार डाल देता है। इसलिए हर दिन एक्सरसाइज़ में कम-से-कम एक घंटा तो देना ही चाहिए।

Sexual activity 2 -

4- शारीरिक क्रिया की क्षमता बढ़ाने के लिए ख़ास शादीशुदा व्यक्तियों को ध्यान रखना चाहिए कि महीने में चार से पांच बार ही यौन करें। अगर इस गतिविधि को हर रोज़ किया जाता है तो मर्दों में शीघ्रपतन की समस्या आ सकती है।

5- अगर आपमें वासना की कोई इच्छा नहीं है तो हो सकता है कि आपके भीतर ईश्वर प्रेम जाग जाए। इसलिए यौन क्रिया की शक्ति को बढ़ाने के लिए वासना इच्छा रखना ज़रूरी है।

6- युवाओं व मर्दों को अपनी यौन शक्ति में इज़ाफ़ा करने के लिए हस्तमैथुन करने की आदत छोड़नी होगी। यदि आप प्रतिदिन हस्तमैथुन करते हैं तो स्वाभाविक है कि मौक़े का फायदा उठाने से पहले ही आप कमज़ोर पड़ जाएं। इससे दंड से बचने के लिए हस्तमैथुन की क्रिया को मन व तन से छोड़ना होगा।

7- अगर शराब का सेवन करने से कामुकता की शक्ति कम होती और अगर आप शराब पीकर आप इस क्रिया में लिप्त होते हैं तो संभंव है कि आप इसका मज़ा न उठा पाएं। इसलिए बेहतर शारीरिक संबंध बनाने और शारीरिक क्षमता में बढ़ोत्तरी के लिए अपने जीवन से शराब को त्याग दें। इसके बजाए आप हेल्दी फूड खाएं।

 8- कामुकता के दौरान जिन मर्दों का जल्दी पतन हो जाता है, उनके लिए ज़रूरी सलाह यह है कि ग़लत वीडियो देखनी छोड़नी होगी क्योंकि इससे युवाओं व शादीशुदा मर्दों में शीघ्रपतन की समस्या पैदा हो जाती है और वे और उनकी इच्छा व शारीरिक ताकत कुछ मिनटों में ही दम तोड़ देती है।

Sexual activity 1 1 -

9- इस कड़ी में एक हिदायत यह भी है कि अपने पार्टनर से कुछ वीडियो देखने के बाद ख़्यालों वाले संबंध न बनाएं बल्कि व्यवहारिक तौर पर इंजॉय करें।

10- अच्छी व ताक़त देने वाली चीज़ों को खाने से मर्दाना ताकत बढ़ती है। इसलिए अपने खान-पान में ज़्यादातर हेल्दी चीज़ों को शामिल करें।

आशा करता हूं कि आप सभी को इस सवाल का जवाब मिल गया होगा। आप लोग ऐसे ही सवाल पूछते रहिए हमउन सवालों के जवाब आपको खोजकर देते रहेंगे। आप कमेंट बॉक्स में अपनी राय और कमेंट करके अपनेसवाल पूछ सकते है। इस सवाल को पूछने के लिए आपका धन्यवाद।

ये भी पढ़ें : सवाल 55- लड़कियों को किस वक्त शारीरिक संबंध बनाने में मजा आता हैं ?