मध्य प्रदेश: कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस चुनाव प्रभारी के साथ किया ऐसा सलूक कि राहुल को बुलानी पड़ी आपात बैठक

129

नई दिल्ली: जल्द ही मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने वाले है इससे पहले कांग्रेस में एक बार फिर से गुटबाजी होते नजर आ रही है. अगर आने वाले चुनाव में कांग्रेस की सरकार बनती है तो रीवा में कांग्रेस महासचिव दीपक बाबरिया ने कहा कमलनाथ एवं ज्योतिरादित्य सिंधिया में से किसी एक को राज्य का मुख्यमंत्री बनाए जाएगा. इस बात पर पार्टी के कार्यकर्ता भड़क उठे. उन्होंने इस दौरान बाबरिया की पिटाई कर डाली. मामले की गंभीरता को देखते हुए राहुल गांधी को आज सुबह आपात मीटिंग बुलानी पड़ी.

madhya pradesh aicc president rahul gandhi called urgent meeting following reports deepak babria was roughed 2 news4social -

ज्योतिरादित्य सिंधिया या फिर कमलनाथ में से ही एक मुख्यमंत्री बनेगा- दीपक बाबरिया

आपको बता दें कि कांग्रेस पिछले लंबे समय से मध्यप्रदेश में सत्ता से बाहर है, वहीं बीजेपी राज्य में निरंतर चौथी बार सत्ता में आने की पूरी कोशिश में जुटी हुई है. रविवार रात रीवा के र्सिकट हाउस में संवाददाताओं द्वारा पूछे गए सवाल के जवाब में बाबरिया ने कहा कि, यदि मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनती है तो ज्योतिरादित्य सिंधिया या फिर कमलनाथ में से ही एक हमारा मुख्यमंत्री होगा.

बाबरिया के साथ धक्का-मुक्की

किसी एक संवाददाता ने बाबरिया से पूछा कि क्या अजित सिंह मुख्यमंत्री की दौड़ से बाहर हो गए है क्या, तो इस पर उन्होंने कहा कि ‘वो जो आप समझो’. ऐसा जवाब देने के बाद वहां बैठे अजय सिंह के समर्थक नाराज हो गए और उन्होंने बाबरिया के साथ धक्का-मुक्की शुरू कर दी, जिसके बाद बाबरिया तुरंत ही अपने र्सिकट हाउस में अपने कमरे में चले गए.

madhya pradesh aicc president rahul gandhi called urgent meeting following reports deepak babria was roughed 1 news4social -

यह भी पढ़ें: मध्य प्रदेश में कांग्रेस जल्द ही करने जा रही है अपने प्रत्याशियों के नामों का ऐलान, मची खलबली

गृह मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने बाबरिया को लिखा पत्र

इस घटना के बारे में अजय सिंह ने कहा कि जो भी हुआ है गलत हुआ है. ऐसे लोगों के साथ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, बावरिया के साथ हुए धक्का-मुक्की पर मध्यप्रदेश के गृह मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने बाबरिया को पत्र लिखकर उन्हें कहा है कि वह चाहे तो सरकार से अपनी सुरक्षा के लिए आवेदन कर सकते है. सरकार उन्हें सुरक्षा प्रदान करेगी.

madhya pradesh aicc president rahul gandhi called urgent meeting following reports deepak babria was roughed 3 news4social -

गृह मंत्री ने पत्र में आगे लिखा, मुझे मीडिया द्वारा यह पता लगा कि कल कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने आपके साथ रीवा में कथित रूप से धक्का-मुक्की की. इससे पहले भी आपके साथ इस प्रकार की घटना हो चुकी है. इन घटनाओं को लेकर में काफी चिंतित हूं. उन्होंने कहा कि यदि कांग्रेस नेताओं एवं कार्यकर्ताओं से बचाने के लिए आपको सुरक्षा की जरूरत हो, तो आप मुझे बतायें, ताकि सुरक्षा के सारे इंतजाम किये जा सकें.