राहुल गाँधी इज़ बैक : दोहराया राफेल विमान सौदे में चोरी का राग

196

लोकसभा चुनाव 2019 में करारी हार के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी अपने पद से इस्तीफे के लिए अड़े हुए हैं. लेकिन पार्टी ने उनके इस्तीफे को स्वीकार करने से इनकार करते हुए उन्हें हर स्तर पर पार्टी का पुनर्गठन करने को कहा है.

राष्ट्रपति के अभिभाषण में राफेल का उल्लेख होने पर जब राहुल गाँधी से सवाल पूछा गया तो राहुल गाँधी ने अपना रुख साफ़ करते हुए कहा कि उनका आज भी ये मानना है कि राफेल विमान सौदे में चोरी हुई है.

Rafel 1 -

मालूम हो कि आज यानि गुरुवार को राष्ट्रपति ने अपने अभिभाषण में कहा था कि ‘मेरी सरकार, सेना और सशस्त्र बलों के आधुनिकीकरण के काम को तेजी से आगे बढ़ा रही है। निकट भविष्य में ही भारत को पहला ‘राफेल’ लड़ाकू विमान और ‘अपाचे’ हेलीकॉप्टर भी मिलने जा रहे हैं। सरकार द्वारा मेक इन इंडिया के तहत आधुनिक अस्त्र-शस्त्र बनाने पर विशेष बल दिया जा रहा है।’

इसके अलावा अपने उत्तराधिकारी के बात पर राहुल गाँधी ने साफ़ करते हुए कहा कि इस बात का फैसला पार्टी लेगी. लेकिन पार्टी राहुल गाँधी को ही पार्टी अध्यक्ष बने रहने के फैसले पर ही अड़ गयी है.

वैसे तो मीडिया में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के अलावा और भी कई नाम उछाले जा रहे है लेकिन अभी तक कांग्रेस पार्टी की तरफ से कुछ भी साफ़ नही किया गया है.