कर्नाटक में बोले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अगर 2019 का चुनाव जीते तो क्यों नहीं बन सकता प्रधानमंत्री

170

पूरे देश में इस वक्त कर्नाटक विधानसभा चुनाव की गूंज सुनाई दें रही है. जहां दोनों राजनीतिक पार्टियों द्वारा लगातार कोई न कोई ऐलान सामने आता है वही इस चुनावी दंगल में आज कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी ने 2019 आम चुनाव के लिए एक बड़ा बयान दिया है. उन्होंने एक रैली में बोला है कि अगर 2019 में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनकर आती है तो मैं प्रधानमंत्री बन सकता हूं. राहुल गाँधी ने अपने आप को प्रधानमंत्री के कैंडिडेट के रूप में पेश करते हुए कहा है कि वो क्यों नहीं पीएम बनेंगे. उन्होंने मोदी को निशाना साधते हुए यह भी बोला कि 2019 में बीजेपी सरकार नहीं बनाएगी और ना ही नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बनेंगे.

Rahul Gandhi 1 news4social -

कर्नाटक में एक समृद्ध भारत कार्यक्रम के दौरान जब राहुल गांधी से प्रधानमंत्री पद के लिए एक व्यक्ति द्वारा सवाल पूछा कि अगर इस बार कांग्रेस 2019 लोकसभा चुनाव को जीतती है तो कोई चांस है कि आप प्रधानमंत्री बनेंगे. तो राहुल ने कहा कि अगर कांग्रेस पार्टी सत्ता में आती है तो क्यों नहीं. वही बता दें राहुल गांधी द्वारा किया गया इतना बड़ा ऐलान तब लिया गया है जब राजनीतिका गलियारों में बीजेपी और कांग्रेस के बीच सत्ता को छीनने की होड़ लगी हुई है. वही अखिलेश-मायावती की दोस्ती के बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का ये बयान बहुत बड़े सियासी मायने रखता है।

आप को यह भी बता दें कि इस सोमवार भी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कर्नाटक में चुनाव प्रचार के दौरान कोलार में रोड शो किया था. जिसके बाद उन्होंने एक जनसभा को भी संबोधित किया था. इस दौरान राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला, और कहा कि मोबाइल में तीन मोड होते हैं, वर्क-स्पीकर-एयरप्लेन. लेकिन मोदी जी सिर्फ स्पीकर और एयरप्लेन मोड में काम करते हैं, पीएम मोदी कभी वर्क मोड में नहीं आते हैं. पर वही मोदी भी कहा चुप रहने वालों में से थे उन्होंने भो चुनाव प्रचार के दौरान राहुल गांधी को निशाने पर लेकर मुकाबले को मोदी बनाम राहुल बनाने का दांव चल दिया.

राहुल गांधी के इस बयान से यह तो तय है कि कांग्रेस अभी से लोकसभा चुनाव के लिए जुट गई है. और राहुल ने इस बार मन बना लिया है कि इस बार प्रधानमंत्री के पद मैं वही दिख सकते है. बहरहाल कर्नाटक समेत कई अन्य राज्यों में जैसे राजस्थान और मध्यप्रदेश में जल्द ही चुनावी दंगल देखने को मिल सकता है.