सियासी पिच पर खुलकर खेलने को तैयार कांग्रेस के नवनिर्वाचित अध्यक्ष

सियासी पिच पर खुलकर खेलने को तैयार राहुल

राहुल गांधी कांग्रेस अध्यक्ष हो गए हैं और इसमें कोई शक नहीं कि राहुल गांधी गुजरात चुनाव के वक्त बदले-बदले से नजर आ रहे हैं। स्थिति ये है कि राहुल गांधी अब हर मोर्चे पर खुलकर बोलने वाले हैं और मोदी से सीधे तौर पर मुकाबले को तैयार भी हैं।

पहले जहां राहुल गांधी हार से निराश होकर बैठ जाते थे वहीं गुजरात और हिमाचल में हार के बाद भी राहुल गांधी गुजरात और हिमाचल की जनता का शुक्रिया अदा करने जाएंगे। खबर है कि राहुल गांधी गुजरात के सोमनाथ मंदिर भी जाने वाले हैं। बता दें कि सोमनाथ के चारो सीटों पर कांग्रेस की जीत हुई है।

बुधवार से अहमदाबाद में कांग्रेस की समीक्षा बैठक है। उसमें एक दिन राहुल शामिल होंगे। कांग्रेस की ये बैठक 20, 21 और 22 दिसंबर को होगी। शुक्रवार को राहुल कांग्रेस की समीक्षा बैठक में शामिल हो सकते हैं।

चुनाव नतीजों पर राहुल के बोल

मंगलवार को मीडिया से बात करते हुए राहुल गांधी ने कहा था- हम चुनाव हार भले ही गए लेकिन रिजल्ट हमारे लिए अच्छे रहे थे। राहुल ने गुजरात चुनाव नतीजों को बीजेपी के लिए बड़ा झटका करार दिया। उन्होंने कहा कि मोदी के गुजरात मॉडल को लोग नहीं मानते हैं। राहुल ने कहा, ‘हमने जो कैंपेन किया उसका वो जवाब नहीं दे पाए। विकास की बात कर रहे हैं पर सच्चाई ये है कि उसका जवाब नहीं दे पाए। चुनाव से पहले उनके पास कहने को कुछ रहा नहीं था।’

हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस को करारी हार का सामना करना पड़ा है। हिमाचल में कांग्रेस की हार के साथ वीरभद्र सरकार चली गई। बीजेपी वहां बहुमत हासिल कर चुकी है। बीजेपी को 68 में से 44 जबकि कांग्रेस को 21 सीटें मिली हैं।