सरकार ने दिया महिलाओं को तोहफा, राज्य की पहली महिला जिम की शुरूआत, फ्री में होगी इंट्री

372
first lady gym

प्रदेश की कांग्रेस सरकार महिलाओं के विकास को लेकर संजीदा नज़र आ रही है। दरअसल, राजस्थान सरकार बालिका शिक्षा को प्रोत्साहित करने के लिए सेहत के क्षेत्र में भी अहम क़दम उठा रही है। इसी कड़ी में सरकार ने बाड़मेर में पहला महिला जिम खोला है, जहां बिना की शुल्मक के जा सकेंगी और कसरत कर सकेंगी। राज्य सरकार के इस तोहफ़े से महिलाओं में ज़बर्दस्त उत्साह दिख रहा है।

महिलाओं को हेल्थ के प्रति जागरूक करने व उन्हें शारीरिक तौर स्वस्थ बनाने के लक्ष्य से राज्य का पहला महिला जिम राजस्थान के बाड़मेर के श्री मुल्तानमल भीखचन्द छाजेड़ महाविद्यालय में शुरू किया गया। इस दौरान बाड़मेर से स्थानीय विधायक मेवाराम जैन भी रहे। विधायक ने ही जिम का उद्घाटन करते हुए फीता काटा।

Rajasthan -

बाड़मेर में इकलौता महिला जिम खुलने से इस कॉलेज में पढ़ने वाली छात्राओं में खुशी का माहौल है और उनका कहना है कि जिम के खुलने से उन्हें बहुत की अच्छा लग रहा है। बता दें कि मुल्तानमल भीखचन्द छाजेड़ महिला महाविद्यालय में अब सुबह 6 बजे 8 बजे तक इस जिम में कॉलेज की नियमित छात्राएं जिम में आ सकती हैं। कॉलेज प्रशासन ने जहाँ जिम को अत्याधुनिक उपकरणों से लैस किया है वहीं कॉलेज प्रशासन इसकी नियमित मॉनेटरिंग भी करेगा।

ये भी पढ़ें : मेरे बेटे की हार की जिम्मेदारी लें पायलट: अशोक गहलो