Rajasthan News : 3 बार, 30 लाख में मां ने बेचा, 7 साल तक यौनशोषण का शिकार हुई नाबालिग बालिका

97

Rajasthan News : 3 बार, 30 लाख में मां ने बेचा, 7 साल तक यौनशोषण का शिकार हुई नाबालिग बालिका

हाइलाइट्स

  • बाल कल्याण समिति अध्यक्ष के प्रयास से अब कलयुगी मां और अन्य आरोपी खायेंगे जेल की हवा
  • पड़ोसी जिले भीलवाड़ा की एक नाबालिग बालिका के साथ पिछले 7 से यौनशोषण
  • सगी मां ने नहीं दिखाई बेटी पर दया

बून्दी, अर्जुन अरविंद
प्रदेश में जहां महिला अपराध के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। वहीं इसी बीच महिला ही कैसे महिलाओं की दुश्मन बन जाती है। प्रदेश में इसका जीता जागता उदाहरण सामने आया है। पता चला है कि पड़ोसी जिले भीलवाड़ा की एक नाबालिग बालिका के साथ पिछले 7 वर्षों में हुए यौनशोषण की कहानी, जिसने भी सुनी उसकी रूह कांप उठी। अपनी सगी मां की ओर से बालिका को मात्र 9 वर्ष की उम्र में 20 लाख रुपयों में बेच देने की दर्दभरी दास्तान ने सभी को हिलाकर रखदिया है।

कोटा में 16 साल की लड़की से गलत काम, 7 माह की गर्भवती हुई तो खुलासा, 26 वर्षीय आरोपी गिरफ्तार

बून्दी बालकल्याण समिति ने लिया संज्ञान
उल्लेखनीय है कि जो उम्र बच्चों की खेलने – कूदने की होती है, उन दिनों में पीड़ित नाबालिग के साथ यौनशोषण के रूप में हैवानियत और दरिंदगी हुई। पिछले 7 वर्षो में नाबालिग बालिका को उसकी मां के ओर से 3 बार बेचा गया। मामला जब बून्दी बालकल्याण समिति अध्यक्ष सीमा पोद्दार के संज्ञान में आया। उसके बाद से लगातार जारी कार्यवाही में नाबालिग बालिका के साथ हुई दरिंदगी से धीरे धीरे पर्दा उठ रहा है। इतना ही नही आरोपी मां, मुख्य सरगना और एक अन्य आरोपी नागपुर पुलिस के हत्थे भी चढ़ चुके है। नागपुर पुलिस मामले को लेकर पिछले 2 दिनों से बून्दी और भीलवाड़ा से आरोपियों की धड़पकड़ में लगी हुई थी।

यह है मामला
16 वर्षीय नाबालिग बालिका को पिछले 7 वर्षों में तीन बार उसकी सगी मां की ओर से बेचने का मामला हाल ही में प्रकाश में आया है। हालांकि बूंदी जिले के दबलाना थाने में अगस्त माह में किसी महिला ने नाबालिग बालिका की गुमशुदगी दर्ज करवाई थी। उसके बाद दबलाना पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए नागपुर पुलिस की मदद से लकड़गंज क्षेत्र से नाबालिग को बरामद कर लिया था। उसके बाद बालिका को बाल कल्याण समिति के समक्ष पेश किया गया था।

मां को किया पाबंद
जहां से 8 सितंबर से 14 सितंबर तक सीडब्ल्यूसी के आदेश पर उसे बालिका सुधार गृह में भेज दिया गया था। 25 सितंबर को बाल कल्याण समिति के समक्ष पेश किया गया था। वहां पूछताछ के बाद उसकी मां के सुपुर्द कर दिया गया। बाल कल्याण समिति द्वारा बालिका को सम्भलाने के साथ मांडलगढ़ थाने में प्रतिदिन उपस्थिति दर्ज करवाने के लिए भी उसकी मां को पाबंद किया गया था।

navbharat times -Rajasthan News : कोटा में हिट एंड रन, बेकाबू एसयूवी ने रौंदा, दो की मौत पांच घायल, चालक फरार

नागपुर पुलिस ने किया मां और मुख्य सरगना को गिरफ्तार
बाल कल्याण समिति की ओर से उसकी मां को सुपुर्द करने के बाद नाबालिग बालिका अपनी मां के साथ एक बार फिर विश्वास करके चली गई। बालिका को मां ने फिर विवाह के नाम पर बेचने का प्रयास किया। इससे पहले बालिका को तीन बार मां बेच चुकी थी। बालिका अपनी दादी की मदद से अपने 4 वर्ष के भाई को लेकर नागपुर पहुंच चुकी थी। लकड़गंज नागपुर पुलिस थाने में पहुंचकर बालिका ने अपनी संपूर्ण कहानी बताई।

20 लाख रुपए में पहली बार बेचा
इसमें उसने दो दलाल और उसकी मां के साथ मिलकर 20 लाख रुपए में पहली बार बेचा। दोबारा फिर 10 लाख रुपए उसे बेचा गया। छोटे भाई के साथ भी उसकी मां मारपीट किया करती थी। नागपुर पुलिस ने बाल कल्याण समिति के साथ मिलकर गंभीरता से बच्ची के पक्ष में विचार विमर्श कर धारा 370, 372, 373, 376, 344 उप धारा 6, 8, 12 पोक्सो 3, 4, 5, 6, 7 के तहत मामला दर्ज किया। 11 लोगों की टीम ने आकर सीडब्ल्यूसी के साथ उसकी मां सहित 3 लोगों को गिरफ्तार किया।

400 रुपए की ज्वेलरी के बहाने 1 लाख के सोने की चपत, दुकानदार को पता तक नहीं चला, देखें- Live वीडियो

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News